'जलेबी' और 'इमरती' बनाने वाली मशीन, वीडियो देख रह जाएंगे दंग

आप जब भी मिठाई की दुकान पर जाते है तो वहां पर हलवाई को जलेबी और इमरती बनाते देखा होगा। हलवाई एक विशेष कपड़े में घोल डालकर यह दोनों मिठाई बनाता है। हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को काफी पसंद भी किया जा रहा है।

By: Shaitan Prajapat

Published: 17 Oct 2020, 04:22 PM IST

आप जब भी मिठाई की दुकान पर जाते है तो वहां पर हलवाई को जलेबी और इमरती बनाते देखा होगा। हलवाई एक विशेष कपड़े में घोल डालकर यह दोनों मिठाई बनाता है। हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को काफी पसंद भी किया जा रहा है। इस वीडियो में एक मशीन के जरिए बड़ी आसानी से इमरती और जलेबी बन रही है। मात्र चंद सेकंड में चार इमरती बनाकर तैयार हो जाती है। इस वीडियो को खूब लाइक्स मिल रहे है।

यह भी पढ़े :— यहां चोरी हो गया पूरा बस स्टॉप, जानकारी देने वालों को मिलेंगे 5 हजार का इनाम

एक मिनट में बहुत सारी इमरती
जलेबी और इमरती बनाने वाली मशीन का यह वीडियो लेफ्टिनेंट जनरल ज्ञान भूषण ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। उन्होंने यह वीडियो 17 अक्टूबर साझा किया। इस मशीन की मदद से थोड़ी देर में बहुत सारी इमरती तैयार की जा सकती है। इस वीडियो को खूब देखा जा रहा है और लाइक भी मिल रहे है।

यह भी पढ़े :— महिला लगवा रही थी नकली पलकें, गलती से हुआ ऐसा चली गई आंख की रोशनी

ऑटोमैटिक पानीपुरी का वीडियो
जलेबी ओर इमरती की मशीन से पहले ऑटोमैटिक पानीपुरी का वीडियो भी वायरल हुआ था। इस वीडियो में आप देख सकते है कि पानीपुरी वाला ग्राहक को गोलगप्प से भरी प्लेट देता है। ग्राहक से कहता है कि आप इस मशीन के जरिए पानीपुरी में अपना पसंदीदा पानी भर सकते है। ग्राहक को यह मशीन बहुत पसंद आई। क्योंकि जिस फ्लेवर का पानी आपको चाहिए, उसे लेने के लिए बस आपको उसके नीचे गोलगप्पे को ले जाना होता है और अपने आप पानी भर जाता है।

पानीपुरी का एटीएम
इस तरह एक शख्स ने अनोखा एटीएम बनाया था। इस वीडियो में शख्स मशीन के बारे में समझा रहा है। वह कहता है कि यह पानीपुरी मशीन, एटीएम जैसे काम करती है। इस मशीन को तैयार करने में इस बंदे को 6 महीना समय लगा है। इस वीडियो में वह बता रहा है कि मशीन का प्रयोग किस प्रकार किया जाता है। सबसे पहले स्टार्ट बटन दबाएं। फिर पैसे सलेक्ट करें। इसके बाद एक-एक कर पानीपुरी मशीन से बाहर आती है।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned