scriptखुद की जेब में थे 3 रुपये लेकिन जब सामने पड़े मिले 40 हजार, तो नहीं डोला इमान… | this man have 3 rupees in pocket ruturns rupee 40000 | Patrika News

खुद की जेब में थे 3 रुपये लेकिन जब सामने पड़े मिले 40 हजार, तो नहीं डोला इमान…

locationनई दिल्लीPublished: Nov 04, 2019 05:37:30 pm

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

महाराष्ट्र के सतारा का है मामला

bus stop

नई दिल्ली: अगर आप ईमानदार हैं तो फिर आपकी तारीफ करना तो बनता है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि एक शख्स की जेब में खुद तो तीन रुपये थे, लेकिन जब उसको बस स्टॉप पर 40 हजार रुपये मिले तो उसका ईमान नहीं डोला। उसने वो 40 हजार रुपये उसके मालिक को लौटा दिए। लोग इस शख्स की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

दरअसल, महाराष्ट्र के सतारा के रहने वाले धनाजी जगदाले को दीवाली के दिन बस स्टॉप पर 40 हजार रुपये मिले। वो उस वक्त काम से दहीवाड़ी गए थे। जगदाले ने लोगों से पूछा कि ये पैसे किसके हैं। पहले तो कोई नहीं बोला, लेकिन फिर एक परेशान शख्स ने कहा कि ये पैसे उसके हैं। उसने बताया कि उसकी पत्नी की सर्जरी के लिए वो ये पैसे लेकर जा रहा था।

omg1.png

जगदाले की ईमानदारी देख उस शख्स ने उन्हें 1 हजार रुपये देने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने पैसे नहीं लिए। उन्होंने कहा कि मेरे पास महज 3 रुपये हैं और मुझे गांव जाने के लिए 10 रुपये लगते हैं। ऐसे में उसने महज 7 रुपये ही उस शख्स से लिए। यही नहीं इसके बाद चारों और उनकी तारीफ हो रही है। सतारा से बीजेपी विधायक शिवेंद्रराजे भोंसले, पूर्व सांसद उदयनराजे भोंसले और कई अन्य संगठनों के लोग भी जगदाले की चर्चा कर रहे हैं। साथ ही उनकी ईमानदारी की तारीफ कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो