scriptOMG! सड़क पर 99 Phones ने लगाया जाम Google Maps भी हुआ परेशान, जानें कैसे हुआ ये सब | this man made virtual traffic jam on google maps | Patrika News

OMG! सड़क पर 99 Phones ने लगाया जाम Google Maps भी हुआ परेशान, जानें कैसे हुआ ये सब

locationनई दिल्लीPublished: Feb 04, 2020 11:47:58 am

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो
शख्स ने 99 मोबाइल फोन की लोकेशन ऑन कर दी थी

this man made virtual traffic jam on google maps

this man made virtual traffic jam on google maps

नई दिल्ली: एक समय था जब किसी सवाल का जवाब जानना होता था, तो हम अपने टीचर के पास जाते थे। लेकिन अब दौर बदल चुका है आजकल लोग किसी भी सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल ( Google ) का रूख करते हैं। गूगल पर सर्च करो और फिर पाओ अपने सवाल का जवाब। कितना आसान हैं न। वहीं आजकल तो कहीं भी जाने के लिए गूगल मैप का इस्तेमाल करके पता किया जा सकता है कि रास्ता कैसे है और वहां कितना ट्रैफिक है। लेकिन एक शख्स ने तो इसे हैक कर लिया।

google1.png

जानें ‘बिग बॉस’ के घर में किस सीजन में बनी किसकी जोड़ी, एक ने तो कर दिया था खुलेआम किस

दरअसल, Simon Weckert एक परफॉर्मेंस आर्टिस्ट हैं। उन्होंने 99 मोबाइल फोन्स लिए और उन्हें एक कार्ट में रखा और फिर इस कार्ट को लेकर बर्लिन की गलियों में घूमने लगे। इस बीच उन्होंने लोकेशन सब फोन्स की ऑन कर दी थी। इसके बाद जब उन्होंने गूगल मैप ( Google Maps ) देखा तो पूरी गलियां जाम दिखाई देने लगी। लेकिन हकीकत में वो गलियां बिलकुल खाली थी और वहां पर कोई ट्रैफिक नहीं था। यहां सिर्फ मोबाइल फोन्स थे। ये मामला हर किसी को हैरान कर रहा है।

इस गूगल मैप हैक का वीडियो उन्होंने यूट्यूब पर भी अपलोड किया, जिसे काफी लोगों ने देखा। इस वीडियो को अब तक 14 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। वहीं 7 हजार से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को अब तक लाइक भी किया है। यही नहीं इस वीडियो पर कमेंट करने वालों की भी झड़ी सी लग गई। हर कोई ये वीडियो देखकर हैरान रह गया। अब आप समझिए कैसे मोबाइल फोन्स से इस बंदे ने गूगल मैप को ही हैक कर लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो