scriptशख्स को ये चीज खाते ही पड़ने लगे ‘दिमागी दौरे’, डॉक्टरों ने देखी रिपोर्ट तो उड़े होश | This person ate pork meat had brain attacks in china | Patrika News

शख्स को ये चीज खाते ही पड़ने लगे ‘दिमागी दौरे’, डॉक्टरों ने देखी रिपोर्ट तो उड़े होश

locationनई दिल्लीPublished: Dec 04, 2019 01:36:03 pm

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

चीन का है ये चौंकाने वाला मामला
कभी जल्दी तो कभी काफी समय के बाद पता चलते हैं इस बीमारी के लक्षण

china

नई दिल्ली: आप दुनिया के किसी भी कोने में चले जाए आपको खाने के शौकीन लोग बड़ी आसानी से मिल जाएंगे। लेकिन क्या जो हम खा रहे हैं वो हमारे शरीर के लिए सही है? हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि चीन ( China ) से एक बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जहां एक शरीर की खाने के चक्कर में हालत बेहद बुरी हो गई। चलिए आपको पूरा मामला बताते हैं।

jhu2.png

OMG! पीरियड वाली महिलाओं के लिए इस कंपनी ने बनाया ये खास बैज, लोगों ने फैसले का किया विरोध

दरअसल, चीन के रहने वाले 48 साल के झू जॉन्गफा को लगातार दिमागी दौरे पड़े, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया। यहां उनका एमआरआई स्कैन किया गया, लेकिन इसके बाद जो रिपोर्ट सामने आई उसे देखकर डॉक्टर भी हैरान रह गए। रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि झू के शरीर में 700 से ज्यादा परजीवी टेपवर्म हैं, जो कि उनके दिमाग और गुर्दे तक पहुंच चुके थे। रिपोर्ट के मुताबिक, टेपवर्म के अंडे पहले पेट तक पहुंचे और उसके बाद खून के जरिए पूरे शरीर में फैल गए। डॉक्टरों ने बताया कि ये टेपवर्म अधपके पिग के मांस के जरिए झू के शरीर में पहुंचे थे और उनकी संख्या लगातार बढ़ती जा रही थी। डॉक्टरों के मुताबिक, झू टीनिएसिस नाम की बीमारी से पीड़ित था, जो टेपवर्म टीनिया सोलियम संक्रमण से होती है।

jhu1.png

वहीं झू पेशे से एक मजदूर हैं और ने मीडिया को बताया कि एक महीने पहले ही उसने पिग का मांस खाया था, लेकिन वो मांस पूरी तरह से पका भी था या फिर नहीं इसके बारे में उन्हें नहीं पता था। डॉक्टरों के मुताबिक, इस बीमारी से पीड़ित व्यक्ति को तेज सिरदर्द, आंखों के सामने अंधेरा छा जाना, दौरे पड़ना और भूलने की बीमारी हो जाती है। डॉक्टरों का ये भी कहना है कि कई बार ऐसा होता है कि इस बीमारी के लक्षण जल्दी नजर आ जाते हैं, तो कई बार कुछ हफ्ते भी लग जाते हैं। लेकिन अगर इनकी जितनी जल्दी पहचान हो जाए बीमारी को उतनी जल्दी दूर किया जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो