यहां भरवाएं पेट्रोल-डीजल, मुफ्त मिलेगा खाना और चाय

यहां भरवाएं पेट्रोल-डीजल, मुफ्त मिलेगा खाना और चाय

Vinay Saxena | Publish: Sep, 12 2018 04:00:39 PM (IST) हॉट ऑन वेब

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के चलते मध्यप्रदेश के सेंधवा में महाराष्ट्र की सीमा से लगे पेट्रोल पंपों पर इन दिनों बेहद दिलचस्प नजारा देखने को मिल रहा है।

नई दिल्ली: पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर देशभर में हंगामा मचा हुआ है। विपक्ष इसे लेकर सरकार को घेरने में जुटी तो दूसरी तरह केंद् सरकार विपक्ष पर हमलावर हो रही है। इन सबके बीच एक एेसी खबर सामने आयी है, जो राहत को सुकून दोनों दे सकती है। दरअसल, मध्य प्रदेश में पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले वैट के कारण यहां पेट्रोल-डीजल ज्यादा महंगा है। यहां ट्रक ड्राइवर आे या वाहन चालक एमपी से ज्यादा महाराष्ट्र में जाकर पेट्रोल या डीजल भरवाते हैं। एेसे में एमपी के पेट्रोल पंप मालिकों को काफी नुकसान हो रहा था।

नुकसान को फायदे में बदलने के लिए अपनाया ये तरीका


पेट्रोल पंप मालिकों ने नुकसान को फायदे में बदलने के बारे में सोचा आैर इसी घाटे को कम करने के लिए पेट्रोल पंप संचालक पेट्रोल और डीजल भरवाने के बदले में मुफ्त नाश्ते से लेकर लकी ड्रॉ के जरिए मोबाइल, फ्रिज, एयर कंडीशनर, लैपटॉप और बाइक जीतने तक का ऑफर दे रहे हैं, ताकि वाहन चालक पेट्रोल पंप पर आए और पंप की सेल बढ़ सके। फ्री में नाश्ते और लकी ड्रॉ की स्कीम काम भी कर रही है और ट्रक ड्राइवर इन सबके लिए पेट्रोल पंप पर रुक डीजल भी डलवा रहे हैं।

जनता को मिली कुछ राहत


बता दें, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान जनता को 6 दिन बाद कुछ राहत मिली है। दिल्ली और मुंबई में बुधवार को रेट नहीं बढ़े। कोलकाता में पेट्रोल और डीजल एक रुपए सस्ता हुआ। पश्चिम बंगाल सरकार ने मंगलवार को एक रुपया घटाने का ऐलान किया था। चेन्नई में तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल में 2 पैसे की मामूली कमी की। वहीं, दूसरी आेर दिल्ली हाईकोर्ट ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों के मुद्दे पर दखल से इनकार कर दिया। कोर्ट ने इसे पॉलिसी से जुड़ा मामला बताया। एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए बुधवार को कोर्ट ने ऐसा कहा।

 

Ad Block is Banned