scriptअनोखी सड़क! गाड़ी वालों को सुनाती है म्यूजिक, वीडियो देखकर हर कोई हैरान | this road gives great music to the drivers, watch shocking video | Patrika News

अनोखी सड़क! गाड़ी वालों को सुनाती है म्यूजिक, वीडियो देखकर हर कोई हैरान

locationनई दिल्लीPublished: Jul 19, 2022 03:08:53 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

आप कहीं जा रहे हो और अचानक सड़क म्यूजिक सुनने लगे तो कैसा लगेगा। इन दिनों एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक गाड़ी गुजर रही है और सड़क शानदार संगीत सुना रही है। इस वीडियो को देखकर हर कोई चकित है।

 Musical Road

Musical Road

मौजूदा समय में हर गांव, शहर, कस्बा सड़कों से जुड़ गए है। हर रास्ते की अपनी अलग कहानी होती है। कहीं जगह आपको गड्ढों से भरा रास्ता मिलता है तो कहीं जगह पथरीले मिलेंगे। हालांकि कुछ जगह आपको मख्खन जैसी सड़कें मिलेगी। जहां पर लोग फुल स्पीड में गाड़ी चलाते है। कुछ सड़कों के बारे में कहा जाता है कि वह भूतिया होती है। वहां से रात को गुजरने से परहेज करते है। आज आपको एक ऐसी सड़के बारे में बताने जा रहे है जो गाड़ी चलाने वाले को म्यूजिक सुनाती है। यह पढ़कर आपको भले ही अजीब लगे, लेकिन यह बिल्कुल सच है।

तेजी से वायरल हो रहा वीडियो
एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसको @gunsnrosesgirl3 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। इसमें सड़क अपने आप धुन निकलती है। ऐसा लग रहा है जैसे कोई पियानो बजा रहा है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि सड़क किनारे से एक गाड़ी तेजी से जा रही है। उसके गुजरने के साथ-साथ सड़क से एक शानदार म्यूजिक सुना रही है। यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इसको देखकर हर कोई चकित है।

यह भी पढ़ें

अजीबोगरीब चैलेंज! नाक से धकेलते हुए 14,000 फीट ऊंचे पहाड़ पर चढ़ाई मूंगफली




https://twitter.com/gunsnrosesgirl3/status/1545299298228781056?ref_src=twsrc%5Etfw

सड़क सुनाती है संगीत
वीडियो में एक गाड़ी स्पीड ब्रेकर से गुजरती है तो म्यूज़िक सुनाई देता है। आमतौर पर हर सड़क पर स्पीड ब्रेकर बनाए जाते हैं। जब इन छोटे-बड़े ब्रेकर को पार करते है तो एक किस्म की आवाज़ गाड़ी के टायर से आती है। इस वीडियो में देख सकते है कि सड़क पर चलते हुए अलग ही किस्म की आवाज सुनाई दे रही है। सड़क किनारे स्पीड ब्रेकर जैसी छोटी-छोटी पट्टियां इस तरह से लगाई गई हैं, जिससे संगीत की ध्वनि उत्पन्न होती है। जब भी इन पट्टियों पर गाड़ी का टायर चढ़ता है, तो शानदार आवाज सुनाई देती है।

यह भी पढ़ें

रहस्यमयी मंदिर! यहां आज भी रहते हैं भगवान शिव, पत्थरों को छूते ही आती है डमरू की आवाज




क्यों आती है म्यूजिक की आवाज
वीडियो देखकर हर कोई यह सोचने के लिए मजबूर हो गया कि आखिरकार यह आवाज क्यों आती है। दरअसल, सड़क के किनारे इन पट्टियों को स्लीपर लाइन्स, ऑडिबल लाइन्स या वू वू बोर्ड्स के रूप में जमाया गया है। जब यहां से कोई गाड़ी निकलती है तो टायर से टकराकर वाइब्रेशन और आवाज उत्पन्न होती है। ऐसा लगाता है जैसे कोई पियानो बजा रहा है। दुनिया में कई जगहों पर इस तरह संगीतमय सड़कें बनाई गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो