scriptइस महिला IAS के जज्बे को सलाम,प्रसव के कुछ घंटे पूर्व तक करती रही ड्यूटी | This woman IAS kept doing duty till few hours before delivery | Patrika News

इस महिला IAS के जज्बे को सलाम,प्रसव के कुछ घंटे पूर्व तक करती रही ड्यूटी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 14, 2021 09:05:39 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

आईएएस प्रतिभा पॉल ने बेटे को जन्म देने से पहले तक लेती रहीं मीटिंग, सुबह दिया बच्चे को जन्म

IAS pratibha paul

IAS pratibha paul

नई दिल्ली। आईएएस ऑफिसर के पद पर रहकर पूरी ईमानदारी के साथ काम करने वाली महिलाओं के बारे में तो हमने काफी सुना है। इन्ही में से एक इंदौर की नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पॉल के सराहनीय काम को देख लोग तारीफ करते नही थक रहे है। उन्होनें अपने काम के प्रति जो इमानदारी बरती है उसे देख हर कोई उनका कायल हो चुका है।

दरअसल 2012 बैच की आईएएस प्रतिभा पॉल गर्भवती थी और बच्चे को जन्म देने का समय काफी नजदीक था लेकिन इसके बाद भी वो स्वच्छता सर्वे को लेकर रात तक मीटिंग लेती रहीं और अपने सभी काम को निपटाने के बाद ही उन्होंने सुबह बेटे को जन्म दिया। प्रसव के कुछ घंटो पूर्व तक अपने दायित्व को ईमानदारी से निभाने वाली आईएएस की लोग जमकर सराहना कर रहो है।

काम को लेकर दिखाया जुनून

इंदौर नगर निगम आयुक्त के पद पर रही आईएएस प्रतिभा का यह जुनून हर जगह देखा गया है। और यही कारण है कि आज के समय मेंही उनकी गिनती बेहद लोकप्रिय अधिकारियों में होने लगी है। इंदौर में अपना पद संभालते ही उन्होंने स्वच्छता को लेकर कई अहम निर्णय लिए। और डिलेवरी के बाद भी वो इससे जुड़े काम के लिए लोगों को सलाह देती रही है।

श्योपुर की पहली महिला कलेक्टर रहीं प्रतिभा पॉल

श्योपुर की पहली महिला कलेक्टर रही प्रतिभा पॉल ने ना केवल अपने काम के प्रति ईमानदारी बरती बल्कि उन्होंने प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं को निशुल्क कोचिंग देने का काम भी किया। आईएएस प्रतिभा पॉल का मानना है कि इतिहास हमेशा ऐसे लोगों को याद रखता है जो सबके साथ मिलकर काम करते है। इसलिए उनका भी संदेश यही है कि सबको साथ लेकर चलें। और अपने काम के प्रति वफादारी बरतें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो