script

ग्राम पंचयात का अनोखा ऑफर, लॉकडाउन का पालन करने पर इनाम में मिलेगा सोना

Published: Apr 29, 2020 03:43:43 pm

Submitted by:

Piyush Jayjan

केरल ( Kerala ) के मल्लपुरम जिला के Thazhekkode ग्राम पंचायत का कहना है कि जो परिवार लॉकडाउन के दौरान अपने घर से बाहर ही नहीं निकलेंगे, उन्हें सम्मानित किया जाएगा।

Kerala Village

Kerala Village

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) की वजह से दुनिया के ज्यादातर देशों में लॉकडाउन है। इस लॉकडाउन में लोग अपने घरों में ही कैद है। लेकिन इस दौरान कई लोग बुरी तरह उब चुके हैं इसलिए वो नियमों की अनदेखी करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

ऐसे में कई बार तो पुलिसकर्मियों को भी सख्ती से काम लेना पड़ रहा है। लॉकडाउन ( Lockdown ) का पालन करवाने के लिए पुलिस भी कई तरह के हथकंडे अपना रही है। लेकिन केरलवालों ने कुछ ऐसा कर दिखाया जिसके बारे में सुनकर हर कोई हैरान रह जाएगा।

गिलहरी ने किया बिल्ली की नाक में दम, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

दरअसल एक गांव की पंचायत ( Panchayat ) ने तो ऑफर दे दिया कि लॉकडाउन ( Lockdown ) के दौरान घरों में रहे और जीतो सोना, रेफ्रिजरेटर सहित 50 इनाम। कोरोना से बचने का फिलहाल एकमात्र जरिया है सोशल डिस्टेंसिंग ( Social Distancing )।

इसी को ध्यान में रखते हुए केरल ( Kerala ) के मल्लपुरम जिला के Thazhekkode ग्राम पंचायत ने एक फैसला लिया है। पंचायत का कहना है कि जो परिवार लॉकडाउन ( Lockdown ) के दौरान अपने घर से बाहर ही नहीं निकलेंगे, उन्हें पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

टीवी के लाइव शो पर बिना पैंट पहने आ गया रिपोर्टर, सोशल मीडिया पर जमकर उड़ा मजाक

इस अपनी तरह की अनोखी प्रतियोगिता में पहला प्राइज ( Prize ) पाने वाले को मिलेगा सोना। वहीं ग्राम पंचायत के अध्यक्ष एके नसर के अनुसार उन्होंने फैसला इसलिए किया ताकि लोग लॉकडाउन की गाइडलाइन्स को फॉलो करें। जो भी इन नियमों को सही से फॉलो करेगा उसे पुरस्कृत किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो