भारत में पूरी तरह से बंद हुआ TikTok, अब Download User भी नहीं कर पाएंगे App का इस्तेमाल

भारत सरकार ने TikTok समेत 59 App को बैन कर दिया था। इसके बाद से इन्हें Google Play और App Store की लिस्टिंग से भी हटा दिया गया है। हालांकि, जिन यूज़र्स के फोन में यह ऐप पहले से मौजूद था, उनके फोन में यह ऐप बैन होने के बाद भी काम कर रहा था। लेकिन अब ये App किसी भी फोन में काम नहीं करेगा।

 

By: Vivhav Shukla

Published: 30 Jun 2020, 09:31 PM IST

नई दिल्ली। भारत सरकार ने 29 जून की रात को TikTok समेत 59 App को बैन कर दिया था। इसके बाद से इन्हें Google Play और App Store की लिस्टिंग से भी हटा दिया गया है। हालांकि, जिन यूज़र्स के फोन में यह ऐप पहले से मौजूद था, उनके फोन में यह ऐप बैन होने के बाद भी काम कर रहा था। लेकिन अब ये App किसी भी फोन में काम नहीं करेगा।

Video: Mask पहनने को कहा तो भड़क गया मैनेजर, करने लगा महिला की लोहे की रॉड से पिटाई

अब TikTok App ओपन करने पर अब नेटवर्क एरर नज़र आ रहा है, साथ ही App ओपन करने पर यूज़र्स को एक पॉपअप नोटिस नजर आता है, जिसमें यूज़र्स को ऐप बैन की जानकारी दी जा रही है। इस नोटिस में लिखा है, प्रिय उपयोगकर्ता, हम 59 ऐप्स को ब्लॉक करने के लिए भारत सरकार के निर्देश का अनुपालन करने की प्रक्रिया में हैं। भारत में हमारे सभी यूज़र्स की गोपनीयता और सुरक्षा सुनिश्चित करना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।"

cx.jpg

रिपोर्ट के मुताबिक ये माना जा रहा है कि यह ब्लॉक कंपनी द्वारा ही किया गया है। वहीं डेस्कटॉप पर टिकटॉक खोलने पर पूरी वेबसाइट ब्लैंक नजर आ रही है। इसमें भी एक पॉपअप नोटिस दिखाई दे रहा है। जिसमें लिखा है कि प्रिय यूज़र्स, भारत सरकार ने 29 जून को टिकटॉक समेत 59 ऐप्स को बैन कर दिया है, जिसमें टिकटॉक भी शामिल है। हम भारत सरकार के निर्देशों का अनुपालन करने की प्रक्रिया में हैं और सरकार के साथ काम कर रहे, हैं ताकि इस मुद्दे को बेहतर ढंग से समझा जा सके और कार्रवाई का एक मार्ग तलाशा जा सके।"

जानें Delhi NCR में क्यों आ रहे हैं बार-बार भूकंप, भू-वैज्ञानिकों ने जताया विनाशकारी भूकंप का अंदेशा !

बता दें बैन होने के बाद Tiktok ने दावा किया है कि उनके लिए यूज़र्स की गोपनीयता और सुरक्षा प्राथमिक है व यूज़र्स के डेटा के साथ किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जाता है। चीनी सरकार इस बाबत कोई निवेदन भी करे, तब भी नहीं।

Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned