scriptकुत्तों के लिए बना ‘टिंडर’ जैसा ऐप, हो जाए पहली नज़र में प्यार तो करें ‘स्वाइप राइट’ | tinder inspired get pet app helps to find perfect pet | Patrika News

कुत्तों के लिए बना ‘टिंडर’ जैसा ऐप, हो जाए पहली नज़र में प्यार तो करें ‘स्वाइप राइट’

locationनई दिल्लीPublished: Feb 23, 2019 11:38:39 am

Submitted by:

Priya Singh

इस ऐप की मदद से कोई इंसान किसी कुत्ते के साथ अपनी जोड़ी बना सकता है
इस ऐप में उन कुत्तों का प्रोफाइल बनाया गया है जो एडॉप्शन सेंटर में रहते हैं
पशुप्रेमी कुत्तों की तस्वीर और गुण देख कर पसंद आने पर स्वाइप राइट करते हैं

tinder inspired get pet app helps to find perfect pet

कुत्तों के लिए बना ‘टिंडर’ जैसा ऐप, हो जाए पहली नज़र में प्यार तो करें ‘स्वाइप राइट’

नई दिल्ली। कुछ पशुप्रेमी युवाओं ने लोकप्रिय डेटिग ऐप टिंडर से प्रेरित होकर इंसानों और कुत्तों का मैच कराने के लिए एक ऐप बनाया है। इस ऐप की मदद से कोई इंसान किसी कुत्ते के साथ अपनी जोड़ी बना सकता है। इस ऐप में उन कुत्तों का प्रोफाइल बनाया गया है जो एडॉप्शन सेंटर में रहते हैं। इस ऐप के जरिए पशुप्रेमी लोग कुत्तों को गोद ले सकते हैं। इस ऐप पर पशुप्रेमी कुत्तों की तस्वीर और गुण देख कर पसंद आने पर स्वाइप राइट करते हैं। स्वाइप राइट करने के बाद इच्छुक शख्स चुने गए कुत्ते को घर लाने की प्रक्रिया शुरू कर सकता है। इस ऐप का नाम है – गेट-पेट है। इसे इसी साल जनवरी महीने में लांच किया गया है। एक ही महीने में यह ऐप लोकप्रिय हो रहा है। इसके जरिए लोग पालतू जानवर गोद ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें- आतंकियों के सिर को काटने के बाद उसे पकाने का फोटो पोस्ट करती है यह महिला, ISIS भी इससे खाता है खौफ

गेट-पेट ऐप के साथ ‘पॉज लाइक मी’ और ‘बार्कबडी’ ऐप का नाम भी प्रमुखता से लिया जा सकता है। इस ऐप को बनाने वाले का कहना है कि “यह बिलकुल टिंडर जैसा ही है, इस ऐप के तहत आप मीटिंग भी तय कर सकते हैं। मीटिंग के लिए आपको डेट ऑप्शन को चुनना होता है।” ऐप में कुत्तों का पूरा प्रोफाइल तैयार किया जाता है जिसमें उनकी तस्वीर के अलावा ब्रीड और आदतों जैसी कई जानकारियां दी होती हैं। टिंडर की तरह होने के बावजूद इसमें कुछ फीचर काफी अलग हैं जैसे कुत्ते के पुराने मालिक को राइट स्वाइप का विकल्प नहीं मिलता। दूसरा कुत्ते चुनने की प्रक्रिया एकतरफा है। जिन लोगों ने इस ऐप का इस्तेमाल किया है उनका कहना है कि यह आइडिया जबरदस्त है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो