वेस्ट टॉयलेट को बना दिया आर्ट गैलरी, अब देखने के लिए लगती है भीड़

टॉयलेट बिल्डिंग वेस्ट पड़ी थी, कलाकारों ने मिलकर इस इमारत को आर्ट गैलरी बना दिया।
जहां पहले कोई नहीं आता था अब वहां भीड़ लगने लगी है।

By: Shaitan Prajapat

Updated: 24 Dec 2020, 09:34 AM IST

नई दिल्ली। अकसर हमें देखने को मिलता है कि जो चीजें काम में नहीं आ रही है, उनको बेकार समझकर लोग फेंक देते है। वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते है जो इन बेकार की चीजों से कुछ ना कुछ नया बना देते है। ऐसे बहुत सारे लोग है लो पुराने कपड़े या खिलानों से नई चीजे बना देते है जो सभी को पसंद आती है। आज आपको एक ऐसे ही कलाकार के बारे में बात रहे है जो सुर्खियों में छाया हुआ है। इस बंदे में वेस्ट टॉयलेट को आर्ट गैलरी में बदल दिया। जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब देखी जा रही है।

अब वहां लगती है भीड़
हम बात कर रहे है तमिलनाडु के ऊटी की। यहां टॉयलेट बिल्डिंग वेस्ट पड़ी थी। कलाकारों ने मिलकर इस इमारत को बना दिया आर्ट गैलरी, जहां पहले कोई नहीं आता था अब वहां भीड़ लगने लगी है। वायरल हो रही तस्वीर सभी को पसंद आ रही है। इसको देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते है।

यह भी पढ़े :— प्यार जताने का अनोखा तरीका, यह कपल पीता हैं एक—दूसरे का खून

आईएएस अफसर ने शेयर किया वीडियो
इस शानदार वीडियो को आईएएस ऑफिसर सुप्रिया साहू ने शेयर किया है। इस आर्ट गैलरी का नाम The Gallery OneTwo है। लोकल म्युनिसिपलटी ने एक नया टॉयलेट बनाया। इस इमारत को गैलरी में तब्दील करने की अनुमति दी। वीडियो में आप देख सकते है कि अंदर तस्वीरें लगाई गई है, जिन्हें देखने के लिए काफी लोग भी खड़े हैं।

 

इस बंदे का है ये आर्ट वर्क
खबरों के अनुसार, R. Manivannan के शख्स ने यह आर्ट वर्क किया है। उनके इस प्रोजेक्ट का नाम My People – The Nagas रखा गया है। जिसमें नीलगिरी की पहाड़ियों में रहने वाले लोगों की तस्वीरें लगी हुई है। इस गैलरी में एक लाइब्रेरी भी बनाई गई है। यह स्थानीय लोगों के लिए फ्री है।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned