अनोखा रेस्टोरेंट! ग्राहकों को पिलाते है टॉयलेट का पानी, बीयर और कॉफी में करते है इस्तेमाल

इस रेस्टोरेंट में ग्राहकों को पीने के लिए टॉयलेट का पानी दिया जाता है।
इसके अलावा रिसाइकल किए गए पानी का वहां पर सभी प्रकार से चीजों में यूज लेते है।

By: Shaitan Prajapat

Updated: 29 Dec 2020, 10:19 AM IST

नई दिल्ली। कई बार हम अपने परिवार और दोस्तों के साथ रेस्टोरेंट में खाना खाने जाते है। कई रेस्टोरेंट अपनी खासियत के लिए जाने जाते है। हर रेस्त्रा वाले अपने ग्राहकों के लिए सभी प्रकार की सुविधाओं का खास ध्यान रखते है। आज आपको एक ऐसे रेस्टोरेंट के बारे में बताने जा रहे है जहां पर ग्राहकों को पीने के लिए टॉयलेट का पानी दिया जाता है। इस अनोखे रेस्त्रा का नाम गस्ट यूक्स है जो बेल्जियम के कुर्ने में स्थित है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि यहां पर लोगों की लाइन लगी रहती है।

लगा है वाटर प्यूरिफायर
इस रेस्टोरेंट में आने वाले ग्राहकों को पीने के लिए सिंक और टॉयलेट के पानी को रीसाइकल करके दिया जाता है। इसके लिए रेस्टोरेंट ने एक नई तकनीक का वाटर प्यूरिफायर लगाया है। रेस्टोरेंट ने जो वाटर प्यूरिफायर लगाया है, वो नाले के पानी को भी बिल्कुल साफ करके उसे पीने लायक बना देता है। खास बात ये है कि इस पानी में मिनरल्स भी मौजूद होते हैं।

मिलाते है बरसात का पानी
खबरों के अनुसार, रेस्टोरेंट में काम करने वाले कर्मचारियों का कहना है कि नाले, सिंक या टॉयलेट के पानी को पहले प्लांट फर्टिलाइजर में साफ किया जाता है। उसमें बरसात का पानी मिलाया जाता है और फिर उसे पीने लायक बनाने के लिए वाटर प्यूरिफायर में दे दिया जाता है।

यह भी पढ़े :— प्यार जताने का अनोखा तरीका, यह कपल पीता हैं एक—दूसरे का खून

आइस क्यूब, बीयर और कॉफी में इस्तेमाल
इस रेस्टोरेंट में ग्राहकों को पीने के लिए टॉयलेट का पानी दिया। इसके अलावा रिसाइकल किए गए पानी का वहां पर सभी प्रकार से चीजों में यूज लेते है। खबरों के अनुसार, इस पानी को आइस क्यूब बनाने, बीयर बनाने और कॉफी बनाने में भी इस्तेमाल किया जाता है।

Show More
Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned