script

डॉक्टर्स का दावा- कमजोर पड़ रहा है Coronavirus, नहीं पड़ेगी Vaccineकी जरूरत!

locationनई दिल्लीPublished: Jun 01, 2020 05:42:57 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

इटली के टॉप डॉक्टर्स ( Italian doctor) ने दावा किया है कि कोरोना वायरस (Coronavius) पहले के मुकाबले अब कमजोर हो रहा है। ये समय के साथ अपनी अपनी क्षमता खो रहा है और अब उतना जानलेवा नहीं रह गया है।
 

top Italian doctor says Novel coronavirus losing potency

top Italian doctor says Novel coronavirus losing potency

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) ने कोहराम मचा रखा है। ताजे आंकड़ों के मुताबिक के 60 लाख के अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहींं 4 लाख के करीब लोगों की मौत हो चुकी है। हर देश इस वायरस को खत्म करने की वैक्सीन (Vaccine ) बनाने में जुटा है। हालांकि, अभी तक किसी के हाथ सफलता नहीं लगी है। लेकिन इनसब के बीच एक अच्छी खबर आई है।

30 दिन में लगेंगे 3 ग्रहण, ज्योतिषाचार्यों ने माना अशुभ संकेत

दरअसल, इटली के टॉप डॉक्टर्स ने दावा किया है कि कोरोना वायरस पहले के मुकाबले अब कमजोर हो रहा है। ये समय के साथ अपनी अपनी क्षमता खो रहा है और अब उतना जानलेवा नहीं रह गया है।

न्यूज एजेंसी ANSA के मुताबिक जेनोआ के सैन मार्टिनो अस्पताल (San Martino Polyclinic Hospital, Genova) में संक्रामक रोग प्रमुख डॉक्टर मैट्टेओ बासेट्टी (Matteo Basetti) ने बताया है कि कोरोना (Corona) अब कमजोर हो रहा है। इस वायरस में अब वैसी क्षमता नहीं रह गई है जैसी दो महीने पहले थी।

लोम्बार्डी के सैन राफेल अस्पताल (San Rafael Hospital of Lombardy) के प्रमुख अल्बर्टो जांग्रिलो (Alberto Jangrillo) ने भी डॉक्टर मैट्टेओ बासेट्टी की बात में सहमती जताई है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बताया कि अब कोरोना क्लीनिकली रूप से अब इटली में मौजूद नहीं है। पिछले 10 दिनों में लिए गए स्वैब सैंपल से पता चलता है कि एक या दो महीने पहले की तुलना में अब इनमें वायरल लोड की मात्रा बहुत कम है।

अब तक का सबसे Hightech अंतरिक्ष यान है Dragon 2

अल्बर्टो जांग्रिलो के अलावा इटली के एक और डॉक्टर ने भी माना है कि कोरोनोवायरस को कमजोर होते हुए देख रहा है। उन्होंने बताया कि अगर ऐसे की कोरोना कमजोर होता रहा तो Vaccineकी जरूरत नहीं पड़ेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो