scriptकोरोना के TikTOK वाले डॉक्टर के इलाज ने 11 लोगों को पहुंचा दिया अस्पताल, आप भी रहें सतर्क | treatment of covid 19 tiktok viral video people admitted in hospital | Patrika News

कोरोना के TikTOK वाले डॉक्टर के इलाज ने 11 लोगों को पहुंचा दिया अस्पताल, आप भी रहें सतर्क

locationनई दिल्लीPublished: Apr 10, 2020 12:49:28 pm

Submitted by:

Naveen

टिक टॉक ( TikTOK ) पर वायरल वीडियो ( Viral Video ) में कोरोना ( Coronavirus Treatment ) के इलाज ने 11 लोगों को अस्पताल पहुंचा दिया।
वीडियो में दावा किया गया था कि उम्मेठा काया को खाने से COVID-19 तुरंत खत्म हो जाता है।
पुलिस फिलहाल फर्जी दावा करने वाले वीडियो बनाने वालों की तलाश में जुट गई है
डॉक्टरों के अनुसार ‘उम्मेठा काया’ में मौजूद एंट्रोपाइन जहर किसी के लिए भी जानलेवा साबित हो सकता है

treatment of covid 19 tiktok viral video people admitted in hospital

नई दिल्ली।
देश में कोरोना वायरस ( coronavirus ) से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। अब तक इस वायरस ( COVID-19 ) की वजह से मरने वालों की संख्या 200 के पार पहुंच चुकी है। जबकि, 5500 से ज्यादा लोग इस वायरस ( Coronavirus outbreak ) से जूझ रहे हैं। कोरोना ( COVID-19 In India ) के खात्मे के लिए सरकार हर स्तर पर जागरूकता अभियान चला रही है। वैज्ञानिक और डॉक्टरों के अनुसार इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिला है। लेकिन, कुछ लोग Social Media पर डॉक्टर बनकर लोगों को इसका इलाज बता रहे हैं। जानकारी के अभाव और डर के कारण लोग उस इलाज को आजमा लेते है। लेकिन, लापरवाही कई बार जान पर बन आती है। ऐसा ही मामला आंध्र प्रदेश से सामने आया है। जहां टिक टॉक ( TikTOK ) वाले डॉक्टर ने 11 लोगों को अस्पताल पहुंचा दिया।

भारत में अब ठीक हुए मरीजों के खून से होगा कोरोना का इलाज ! केरल में ट्रायल शुरू

टिक टॉक पर देखा था घरेलू नुस्खा ( Coronavirus Fake Treatment )
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टिक टॉक पर कोरोना का घरेलू इलाज वायरल हो रहा था। चित्तूर के अलापल्ली गांव में दो परिवारों ने उस इलाज को आजमा लिया। जिससे उनकी तबीयत खराब हो गई। इस कारण 11 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। पुलिस के अनुसार वीडियो में दावा किया गया था कि उम्मेठा काया को खाने से वायरस तुरंत खत्म हो जाता है। जिसे दो परिवार के लोगों ने अपना लिया, जो कि उनकी जान पर बन आई। पुलिस फिलहाल फर्जी दावा करने वाले वीडियो बनाने वालों की तलाश में जुट गई है। इलाज के कारण पीड़ितों की हार्टबीट बढ़ गई और शरीर पर कई जगह चकत्ते पड़ गए। हालांकि, समय रहते उपचार मिलने के कारण उनकी जान बच गई।

जानलेवा साबित हो सकता है उम्मेठा काया
डॉक्टरों के अनुसार ‘उम्मेठा काया’ में मौजूद एंट्रोपाइन जहर किसी के लिए भी जानलेवा साबित हो सकता है। उन्होंने ने लोगों से कहा, कोरोना वायरस के संकट में वायरल हो रहे किसी भी इलाज या नुस्खे से बचना चाहिए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो