script10 दिनों में तैयार की गई बप्पा की ये प्रतिमा, 100 किलो से ज्यादा चॉकलेट का हुआ है इस्तेमाल | twenty chefs make this chocolate lord ganesh idol | Patrika News

10 दिनों में तैयार की गई बप्पा की ये प्रतिमा, 100 किलो से ज्यादा चॉकलेट का हुआ है इस्तेमाल

locationनई दिल्लीPublished: Sep 03, 2019 04:39:23 pm

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

20 शेफ्स ने 10 दिन में तैयार की मूर्ति

ganesha.jpg

,,

नई दिल्ली: देश भर में सोमवार को गणेश चर्तुर्थी की शुरुआत हो चुकी है। अब कई लोग 10 दिनों तक या फिर इन 10 दिनों के बीच कभी भी भगवान गणपति की प्रतिमा का विसर्जन करेंगे। अपनी क्षमता अनुसार लोग तरह-तरह की प्रतिमाएं घर लाते हैं। वहीं बाजार में एक से बढ़कर एक बप्पा की कई मूर्तियां मौजूद हैं।

ganesha1.png

इन्हीं सबके बीच बप्पा की एक मूर्ति बड़ी ही चर्चा में बनी हुई है। ये मूर्ति इसलिए चर्चा में है क्योंकि इसे चॉकलेट से बनाया गया है, जिसका वजह 100 किलोग्राम है। इसे हरजिंदर सिंह कुकरेजा ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से गणपति की इस प्रतिमा की फोटो शेयर की। उन्होंने जानकारी देते हुए बातया कि 20 शेफ्स ने 10 दिन में इस प्रतिमा को तैयार किया है। साथ ही इसे बनाने में 100 किलोग्राम से ज्यादा बेल्जियन चॉकलेट का इस्तेमाल किया गया है।

ganesha2.png

इस चॉकलेट से बनी भगवान गणेश की प्रतिमा का विसर्जन दूध में किया जाएगा और इसके बाद उस चॉकलेट मिल्क को प्रसाद के रुप में बच्चों और लोगों को बांटा जाएगा। ट्विटर पर लोग इसकी काफी तारीफ कर रहे हैं। अब तक इस फोटो को 2 लाख से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो