script70 वर्षीय महिला के लिए फरिश्ते बनें दो जुड़वा बच्चे, ठेले में बिठाकर पहुंचाया राशन केंद्र | Twins children helped 70 years old women to reach ration store | Patrika News

70 वर्षीय महिला के लिए फरिश्ते बनें दो जुड़वा बच्चे, ठेले में बिठाकर पहुंचाया राशन केंद्र

locationनई दिल्लीPublished: Jan 15, 2021 08:01:00 pm

Submitted by:

Soma Roy

Twins Helped old lady : पोंगल उत्सव पर तमिलनाडू सरकार बांट रही थी गिफ्ट हैंपर, उसे ही लेना चाहती थी बुजुर्ग महिला
बच्चों ने बूढ़ी दादी को दुकान तक पहुंचाने के लिए लगाया अनोखा जुगाड़

twins.jpeg

Twins Helped old lady

नई दिल्ली। कहते हैं बच्चे भगवान का रूप होते हैं। तभी वे भेष बदलकर मदद के लिए सामने आ ही जाते हैं। ऐसा ही कुछ तमिलनाडु के कोठामंगलन गांव में भी देखने को मिला। जहां एक 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला चलने में लाचार थी। जिसके चलते वह राशन की दुकान तक जाने में असमर्थ थीं। ऐसे में दो जुड़वा बच्चों ने उनकी मुश्किल दूर करने में उनकी मदद की। बच्चों ने अनोखा जुगाड़ लगाते हुए बूढ़ी दादी को एक ठेले पर बिठाया और उसे धक्का लगाते हुए दुकान तक ले गए। बच्चों के इस नेक काम के लिए लोग उनकी खूब सराहना कर रहे हैं।
मालूम हो कि तमिलनाडु सरकार ने पोंगल उत्सव के चलते गिफ्ट हैंपर बांटने की घोषणा की थी। इसमें लोगों को ढाई हजार रुपए का गिफ्ट हैंपर दिया जाना था। इसमें रूपए, गन्ने और कपड़े शामिल थे। महिला इसी को लेने जाना चाहती थी। चूंकि वह चलने में असमर्थ थीं ऐसे में थोड़ी दूर कदम बढ़ाते ही वह थककर बैठ जाती थीं। उनकी परेशानी देख देख वहां मौजूद बच्चों ने उनकी मदद का फैसला किया। दोनों जुड़वा बच्चे नितिन और नितीश दादी को ठेले पर बिठाकर राशन की दुकान तक ले गए।
इतना ही नहीं बच्चों ने उन्हें वापस घर तक भी छोड़ा। बताया जाता है कि महिला के घर में उनकी देखरेख करने वाला कोई नहीं है। उनकी एक बेटी है लेकिन उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। ऐसे में बुजुर्ग महिला को खुद ही सारी जिम्मेदारियां उठानी पड़ती है। महिला को राशन की बेहद जरूरत थी इसलिए वो किसी भी तरह दुकान तक पहुंचना चाहती थीं। बच्चों की मदद मिलने से वह काफी खुश हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो