scriptमौत के बाद भी अपना ट्विटर चला रही हैं श्रीदेवी! सोशल मीडिया पर ‘मुर्दों’ से चैटिंग को लेकर हुआ चौंकाने वाला खुलासा | twitter account of sridevi is still active | Patrika News

मौत के बाद भी अपना ट्विटर चला रही हैं श्रीदेवी! सोशल मीडिया पर ‘मुर्दों’ से चैटिंग को लेकर हुआ चौंकाने वाला खुलासा

locationनई दिल्लीPublished: Sep 25, 2018 11:00:52 am

Submitted by:

Sunil Chaurasia

आंकड़ों के मुताबिक सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर तीन करोड़ से ज़्यादा खाते मुर्दों के हैं, जो अब इस दुनिया में हैं ही नहीं।

sridevi

मौत के बाद भी अपना ट्विटर चला रही हैं श्रीदेवी! सोशल मीडिया पर ‘मुर्दों’ से चैटिंग को लेकर हुआ चौंकाने वाला खुलासा

नई दिल्ली। आज के समय में सोशल मीडिया काफी तेज़ी से लोकप्रियता हासिल कर रहा है। जहां इसके अनेकों फायदे हैं तो वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया से होने वाले नुकसान को लेकर भी काफी खतरा बना रहता है। फेसबुक, सोशल मीडिया का सबसे ताकतवर और प्रभावशाली प्लेटफॉर्म है। फेसबुक पर हमें एक से बढ़कर एक ज्ञानवर्धक और महत्वपूर्ण जानकारी भी मिलती है तो वहीं दूसरी ओर फेसबुक पर सांप्रदायिक वीडियो, ऑडियो और फोटो तबाही मचाने से पीछे नहीं हटते। लेकिन आज हम आपको फेसबुक के बारे में एक ऐसी सच्चाई बताने जा रहे हैं, जिस पर यकीन करना काफी मुश्किल है।
क्या आप इस बात पर यकीन करेंगे कि लोग फेसबुक के माध्यम से मरे हुए लोगों से चैटिंग कर रहे हैं? अभी हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सभी के होश उड़ा दिए हैं। 24 फरवरी 2018 को एक हादसे में मारी गईं बॉलीवुड की एक्ट्रेस श्रीदेवी के ट्विटर अकाउंट पर लगातार हलचल हो रही है। एक हिंदी वेबसाइट के मुताबिक श्रीदेवी की मौत के चार दिन बाद ही एक ट्वीट किया गया। इतना ही नहीं, श्रीदेवी के अकाउंट से उनकी बेटी के लिए भी ट्वीट्स किए जा रहे हैं। मदर्स डे और जाह्नवी के फिल्म रिलीज़ पर भी श्रीदेवी के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किए गए। लेकिन सबसे खास बात ये है कि लोग इनके ट्वीट्स को पसंद करने के साथ-साथ शेयर भी कर रहे हैं। लेकिन इस सवाल का अभी भी कोई जवाब नहीं मिल पाया है कि आखिर श्रीदेवी का अकाउंट चला कौन रहा है?
आंकड़ों के मुताबिक सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर तीन करोड़ से ज़्यादा खाते मुर्दों के हैं, जो अब इस दुनिया में हैं ही नहीं। आंकड़े बताते हैं कि प्रतिदिन आठ हज़ार फेसबुक यूज़र्स की किसी न किसी वजह से मौत हो जाती है। ऐसी स्थिति को देखते हुए अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि आने वाले 40 सालों के बाद फेसबुक के कुल जीवित यूज़र्स से दोगुने अकाउंट मृत यूज़र्स के हो जाएंगे। आपकी फ्रेंडलिस्ट में भी ऐसे कुछ लोग हो सकते हैं, जो अब इस दुनिया में नहीं हैं। लेकिन कुछ लोग मृत लोगों को टैग करके भी पोस्ट करते रहते हैं, जैसे वो आपस में बातें कर रहे हों।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो