scriptबेटे के जन्म के लिए सैनिक ने परदेस में पैसे खर्च कर मंगाई अपने देश की मिट्‌टी | U.S. paratrooper spends $200 to ship dirt internationally to make sure | Patrika News

बेटे के जन्म के लिए सैनिक ने परदेस में पैसे खर्च कर मंगाई अपने देश की मिट्‌टी

Published: Jan 27, 2020 02:38:26 pm

Submitted by:

Piyush Jayjan

देश के बाहर तैनात है अमेरिकी पैराट्रूपर
मिट्टी मंगाने के लिए खर्च किए 200 डॉलर

fbc-sleeping

Baby

नई दिल्ली। हर शख्स दुनिया में अपने देश को प्रेम करता है। लेकिन अगर बतौर उदाहरण हमें किसी को देशभक्त कहेंगे तो सबसे पहले हमारे जेहन में एक सैनिक की तस्वीर उभरकर सामने आती है। इसकी वजह साफ है कि हमारा देश जब तक सुरक्षित है जब तक बॉर्डर पर सैनिक दुश्मनों से लोहा ले रहे है।

यूं तो किसी भी देशभक्त से उसकी देशभक्ति साबित करने के लिए जाए तो ये बेमानी होगी लेकिन फिर भी कुछ ऐसे जवान होते है जो अपनी मिट्टी से अलग ही तरह का प्रेम करते है। दरअसल एक अमेरिकी पैराट्रूपर ( U.S. Paratrooper ) की तमन्ऩा थी कि जब भी उनके बच्चे का जन्म हो, वो सबसे पहले अपने वतन की मिट्टी को चूमें।

पूर्व पत्नी ने बनवा दी जिंदा पति की कब्र, शख्स बोला इसलिए नहीं बजा मेरा फोन

अमेरिकी पैराट्रूपर ( U.S. Paratrooper ) टोनी ट्रेकोनी ( Tony Traconi ) की पत्नी प्रेग्नेंट हुई तो उनकी पोस्टिंग इटली ( Italy ) के प्रांत पेडोवा में थी। उन्होंने सोचा कि डिलीवरी के पहले तक शायद वतन वापसी हो जाए, लेकिन किसी वजह से ऐसा संभव नहीं हो पाया।

ऐसे में डिलीवरी से एक महीना पहले उन्होंने अपने प्रांत टेक्सास ( Texas ) की मिट्टी इटली में मंगवाई, ताकि जब उनके बच्चे का जन्म हो तो सबसे पहले उसके कदम अपने देश की मिट्टी पर पड़े। इसके लिए उन्हें तकरीबन साढ़े 14 हजार रुपए (200 डॉलर) खर्च भी करने पड़े।

पत्नी की डिलीवरी के समय उनके पति टोनी ने हॉस्पिटल के बेड के नीचे मिट्टी छिपा दी ताकि बच्चे का जन्म टेक्सास की मिट्टी पर हो। टोनी बताते हैं, ‘‘मैंने अपने प्रांत की मिट्टी यहां मंगवाई, क्योंकि मेरी तमन्ना ये थी कि जिस मिट्टी में मैंने जन्म लिया, वहीं मेरा बेटा भी जन्म ले।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो