scriptवायरल हो रही उबर ड्राइवर की अपील- ‘भैया और अंकल मत कहना’, लोगों के जवाब और भी मजेदार | Uber Driver don't call me Bhaiya Uncle poster viral | Patrika News

वायरल हो रही उबर ड्राइवर की अपील- ‘भैया और अंकल मत कहना’, लोगों के जवाब और भी मजेदार

locationनई दिल्लीPublished: Sep 30, 2022 04:58:49 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

एक कार ड्राइवर का एक पोस्टर आज सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वायरल हो रही यह तस्वीर किसी कार की ड्राइवर की बगल वाली अगली सीट के पीछे की है। इस सीट पर लिखा है Don’t call me Bhaiya & Uncle.

uber_driver_appeal.jpg

Uber Driver don’t call me Bhaiya & Uncle poster viral

जब भी हमें कहीं जाना होता है तो हम अपनी जरूरत के अनुसार कोई कार या दूसरी गाड़ी बुक करते हैं। गाड़ी के आने के बाद जब हम अपनी यात्रा शुरू करते हैं तो ड्राइवर से बातचीत होनी शुरू होती है। अनजान ड्राइवर के साथ घंटे-दो घंटे के सफर के दौरान अक्सर लोग उन्हें उनकी उम्र के हिसाब से भैया या अंकल बोलकर संबोधित करते हैं। लेकिन किसी ड्राइवर को भैया या अंकल सुनना शायद इनतना बुरा लगा कि उसने कार की अगली सीट के पीछे एक मैसेज लिख दिया, अब वो मैसेज वायरल हो रहा है।

ड्राइवर ने अपनी बगल वाली सीट के पीछे लिखा Don’t call me Bhaiya & Uncle. मतलब यह कि आप मुझे भैया या अंकल नहीं कहे। ड्राइवर के यह मैसेज की तस्वीर सोशल मीडिया पर आते ही वायरल हो रही है। इसपर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। इस फोटो को एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया है। ड्राइवर का यह मजाकिया अंदाज में किया गया अपील लोगों को खूब पसंद आ रहा है। पोस्ट वायरल होने पर यह चर्चा शुरू हो गई कि अब उबर ड्राइवर को क्या कहकर बुलाया जाए।

 

https://twitter.com/This_khushboo/status/1527913945180164096?ref_src=twsrc%5Etfw


कुछ लोगों का सुझाव हैं कि ड्राइवर को बॉस कहा जाए। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि उन्हें सर या मैम कहकर बुलाया जाए। कुछ लोगों ने अपना अनुभव शेयर करते हुए ड्राइवर के लिए यूज किए जाने वाले अन्य शब्दों के बारे में बताया। एक यूजर ने कहा कि ड्राइवर को ‘ड्राइवर साहब’ कहा जाए। उसने आगे बताया कि एक बार मैंने उन्हें ड्राइवर साहब कहा तो वे बहुत खुश हो गए, क्योंकि पिछले 20 साल में उनके कैब चलाने के दौरान किसी ने उन्हें साहब नहीं कहा था।


वहीं सोशल मीडिया पर चल रही इस चर्चा में उबर भी शामिल हो गया है। इस ट्वीट के रिप्लाई में उबर ने कहा कि जब भी आपको समझ न आए कि ड्राइवर को क्या कहना है तो एप में उनका नाम देख लें। उबर भले ही ड्राइवर का नाम देखने को कह रहा हो, लेकिन सामान्यत यह होता नहीं है। फिलहाल, भैया और अंकल से चिढ़ने वाले ड्राइवर की पहचान अभी सार्वजनिक नहीं हुई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो