script#UninstallHotstar: ट्विटर पर आज Disney+Hotstar को अनइंस्टाॅल करने का ट्रेंड हुआ शुरू, जानिए कारण | #UninstallHotstar trends on twitter, know reason | Patrika News

#UninstallHotstar: ट्विटर पर आज Disney+Hotstar को अनइंस्टाॅल करने का ट्रेंड हुआ शुरू, जानिए कारण

locationनई दिल्लीPublished: Aug 27, 2021 12:55:42 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

#UninstallHotstar: Twitter पर OTT प्लेटफॉर्म Disney+Hotstar के विरोध में आज 27 अगस्त 2021 को #UninstallHotstar ट्रेंड शुरू हुआ और यह 2 घंटे में ही भारत में शुक्रवार का टॉप ट्रेंडिंग विषय बन गया।

uninstall.jpg

#UninstallHotstar

नई दिल्ली। OTT प्लेटफॉर्म Disney+Hotstar का आज 27 अगस्त 2021 को भारत में तेज़ी से विरोध शुरू हो गया। सुबह करीब 10 बजे से शुरू हुए इस विरोध के चलते लोगों ने ट्विटर (Twitter) पर #UninstallHotstar ट्रेंड शुरू कर दिया। इस ट्रेंड में लोगों से अपने स्मार्टफोन पर से Disney+Hotstar ऐप को डिलीट करने की अपील की जा रही है। कुछ ही घंटों में इस ट्रेंड पर 25 हज़ार से भी ज़्यादा ट्वीट हो चुके हैं और यह अभी भी तेज़ी से जारी हैं।
ttrend.jpg
#UninstallHotstar ट्रेंड का कारण

Disney+Hotstar के विरोध और Hotstar ऐप को अनइंस्टाॅल करने का ट्रेंड शुरू होने का कारण इस OTT प्लेटफॉर्म पर 27 अगस्त 2021 को रिलीज़ हुई नई सीरिअल सीरीज़ The Empire है। मुगल साम्राज्य पर आधारित इस सीरीज़ में कुनाल कपूर, शबाना आज़रमी और डिनो मोरिया मुख्य भूमिकाओं में हैं। इस सीरीज़ की निर्देशक मिताक्षरा कुमार है। इस सीरीज़ में बाबर से लेकर औरंगज़ेब तक मुगल साम्राज्य के उदय और पतन को दिखाया गया है।
लेकिन इस सीरीज़ से भारत के कई लोगों में गुस्सा है। इस सीरीज़ में मुगल बादशाह बाबर को हिन्दुस्तान का भाग्यविधाता बताया जा रहा है। इस वजह से लोगों में इस सीरीज़ के लिए गुस्से और विरोध की भावना है। लोगों का कहना है कि जिस बाबर ने हिन्दुस्तान पर हमला किया और कत्लेआम मचाया, उसे हिन्दुस्तान का सबसे बड़ा और महान शासक दिखाना हिन्दुत्व का अपमान है।
हरियाणा राज्य के बीजेपी के इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट के इंचार्ज अरुण यादव ने इस बारे में ट्वीट करके अपना विरोध प्रदर्शित किया है।

https://twitter.com/hashtag/UninstallHotstar?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
ट्विटर (Twitter) पर लोगों में इस सीरीज़ को लेकर इतना गुस्सा है कि वो लोगों से Disney+Hotstar मोबाइल ऐप को डिलीट करने की अपील कर रहे हैं। लोगों का कहना हैं कि बाबर, शाहजहां और औरंगज़ेब जैसे मुगल बादशाहों ने हिन्दुओं पर कई अत्याचार किए। ऐसे में इन्हें महान दिखाना गलत है। ऐसा करना इस्लामिक अत्याचारों और क्रूरता को बढ़ावा देना है और हिन्दुत्व का अपमान।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो