सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #unnaokibeti, लोग बोले- 'हम फिर से फेल हो गए'

  • सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है ये हैशटैग
  • लोगों ने कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल

नई दिल्ली: पहले हैदराबाद ( Hyderabad ) की बेटी ने दम तोड़ दिया और अब शुक्रवार रात को उन्नाव की बेटी ने भी दिल्ली के अस्पताल में अपनी आखिरी सांसें ली। उन्नाव की बेटी की कहानी सुन हर कोई इमोशनल हो रहा है, जिस तरह वो जलते हुए एक किलोमीटर तक चली। ये सुनकर ही दिल दहल उठता है, लेकिन उसने तो ये सब झेला है। इसी कड़ी में सोशल मीडिया पर लोग उसे श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

वीडियो: प्रेग्नेंट पत्नी खड़े-खड़े थक गई थी, तो ये पति बन गया 'कुर्सी'

सोशल मीडिया पर #unnaokibeti ट्रेंड कर रहा है। इस हैशटैग के जरिए लोग अपनी बात रख रहे हैं। किसी के दिल में कानून व्यवस्था, प्रशासन, सरकार और समाज की सोच पर गुस्सा है, तो कोई कहा रहा है कि हम एक और बेटी को बचाने में फेल हो गए। हमें शर्म आनी चाहिए। साथ ही लोग इस हैशटैग के जरिए दोषियों को कड़ी सजा देने की भी मांग कर रहे हैं। लेकिन इस बेटी की मौत ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया है। जहां दोषियों को लेकर लोग गुस्सा हैं, तो वहीं वो देश की कानून व्यवस्था को भी कोस रहे हैं।

वहीं डॉक्टर कुमार विश्वास ने इसको लेकर एक ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा 'क्या उन परिवारों का सामाजिक बहिष्कार होगा जिन्होंने अपने बलात्कारी बेटों को दंडित करने की बजाय साथ खड़े होकर पीड़िता #unnaokibeti को ज़िंदा जलाया? संसद में बैठे वोटों के ठेकादारों ने क़ानून न तब बनाया न अब बनाएँगे तो हमारी-आपकी सामाजिक ज़िम्मेदारी ज़्यादा बढ़ जाती है #UnnaoTruth' वहीं दादी चंद्रो तोमर ने भी अपने ट्वीट में लिखा 'अगर हो सके तो हमें माफ़ करना लानत तो देना ही देना और दोबारा लड़की बन के जनम मत लेना क्यूँकि हम( समाज, सिस्टम ) तुमसे पहले ही मर चुके हैं । #unnaokibeti' वहीं कई लोगों ने लिखा कि हम फिर से फेल हो गए।

Show More
Prakash Chand Joshi
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned