scriptUP में Corona वॉर्ड की छत से झरने की तरह गिर रहा पानी, मरीजों में मचा हडकंप, देखें Video | UP: Water gushes through roof of Bareilly hospital's coronavirus ward | Patrika News

UP में Corona वॉर्ड की छत से झरने की तरह गिर रहा पानी, मरीजों में मचा हडकंप, देखें Video

Published: Jul 19, 2020 08:45:12 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

वीडियो बरेली के राजश्री मेडिकल कालेज (Rajshree Medical Research Institute & Hospital )में बने लेवल-2 कोविड अस्पताल (Corona Hospital) के आइसोलेशन वॉर्ड (Quaranteen center in up) का है। इस वॉर्ड में कोरोना पेशेंट भर्ती हैं। वीडियो में दिख रहा है कि कैसे वॉर्ड की छत से पानी का ‘झरना’ गिर रहा है।

UP: Water gushes through roof of Bareilly hospital's coronavirus ward

UP: Water gushes through roof of Bareilly hospital’s coronavirus ward

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। लोगों को इस वायरस से बचाने के लिए सरकारें तमाम उपाय कर रही है। UP की योगी सरकार ने भी कोरोना संक्रमण को रोकने और इसके इलाज के लिए कई सरकारी अस्पतालों को कोविड-19 अस्पताल (coronavirus ward) में बदल दिया है लेकिन यहां का आलम ये ही कि कहीं सांप घुस जाता है तो कहीं कई घंटों तक बिजली पानी नहीं मिल पाती लेकिन अब एक ऐसा वीडियो सामने आया है। जिसे देखने के बाद आप भी दंग रह जाएगें।
https://twitter.com/hashtag/UttarPradesh?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
ये वीडियो बरेली के राजश्री मेडिकल कालेज (Rajshree Medical Research Institute & Hospital )में बने लेवल-2 कोविड अस्पताल (Corona Hospital) के आइसोलेशन वॉर्ड का है। इस वॉर्ड में कोरोना पेशेंट भर्ती हैं। वीडियो में दिख रहा है कि कैसे वॉर्ड की छत से पानी का ‘झरना’ गिर रहा है। बताया जा रहा है कि बारीश के बाद इस वॉर्ड की छत से होकर गुजरने वाला पानी का पाइप फट गया। इसकी वजह से कमरे के बीचों-बीच झरने की तरह छत से पानी की मोटी धार गिरने लगी और चंद मिनटों बाद ये वॉर्ड नदी में तब्दील हो गया।
वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद विपक्ष योगी सरकार (CM Yogi) को घेरने में जुट गया है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भी इस वीडियो शेयर करते हुए प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है।
https://twitter.com/yadavakhilesh/status/1284768814253723648?ref_src=twsrc%5Etfw
अखिलेश यादव (AKhilesh Yadav) ने अपने ट्वीटर हैंडल से इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा कि “ये है उप्र में क्वारेंटाइन सेंटर का हाल पानी नहीं पर झरना बह रहा लगातार” इसके अलावा इस वीडियो को समाजवादी पार्टी के ट्वीटर हैंडल से ट्वीट किया गया। जिसके कैप्शन में लिखा ”बरेली के प्राइवेट अस्पताल में चल रहे क्वॉरंटीन सेंटर में छत से बह रही तेज पानी की धार से परेशान हुए मरीजों की तस्वीरें मौजूदा हाल-ए-सूरत बयां करती है। हर स्तर पर भ्रष्टाचार और लापरवाही का ये नतीजा है। बहानेबाजी बंद कर व्यवस्था और इंतजाम दुरुस्त करे प्रशासन।
अखिलेश यादव के अलावा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Piyanka Gandhi) ने इस वीडियो को शेयर करते हुए योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने वीडियो के कैप्शन में लिखा कि ” मरीज परेशान हैं, स्वास्थ्य कर्मी परेशान हैं लेकिन सरकार के मुखिया “सदी का सबसे कमजोर वायरस” जैसे बचकाना बयान देकर जवाबदेही से मुंह फेरे हुए हैं। बरेली कोविड अस्पताल का हाल देखिए। कोविड वार्ड में झरना फूट पड़ा है।” इसके अलावा उन्होंने एक और ट्ववीट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि ***** लगभग 3 महीने के लॉकडाउन, यूपी सरकार के तमाम दावों के बावजूद यूपी के 25 जिलों में जुलाई महीने में कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है। यूपी के 3 जिलों में 200%, 3 में 400% और 1 जिले में 1000% से ऊपर की उछाल आई है।..1/3″
https://twitter.com/priyankagandhi/status/1284344936846876673?ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें इस पूरे मामले में बरेली के स्वास्थ्य विभाग(hospital administration) का कहना है कि अस्पताल में रिपेयरिंग का काम चल रहा था। तभी पानी का पाइप फट गया। अस्पताल प्रशासन का दावा है कि अव्यवस्था को सुधार लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो