script3 मिनट की जूम कॉल में सीईओ ने कर दी 900 कर्मचारियों की छंटनी, आखिर किस कंपनी का मामला और क्यों लिया गया ये फैसला | us company fired 900 employees in zoom meeting | Patrika News

3 मिनट की जूम कॉल में सीईओ ने कर दी 900 कर्मचारियों की छंटनी, आखिर किस कंपनी का मामला और क्यों लिया गया ये फैसला

locationनई दिल्लीPublished: Dec 08, 2021 04:40:24 pm

Submitted by:

Nitin Singh

अमेरिका की एक कंपनी ने कुछ ही मिनटों में अपने सैंकड़ों कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। वहीं अब ये मुद्दा सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। बता दें कि हम बात कर रहे हैं अमेरिका की एक कंपनी better.com की।

us company fired 900 employees in zoom meeting

us company fired 900 employees in zoom meeting

नई दिल्ली। करीब दो साल से पूरी दुनिया कोरोना महामारी के कहर से जूझ रही है। इस दौरान कोरोना के चलते लगे लॉकडाउन से कई देशों की अर्थव्यवस्था पर खासा प्रभाव पड़ा है। जिससे कई व्यापार और कंपनियां बंद हो गईं और हजारों लोगों की नौकरियां छिन गईं। वहीं कोरोन महामारी के दौरान लोगों की नौकरियां जाना आम बात हो गई है। लेकिन इसी बीच अमेरिकी की एक कंपनी ने ऐसा कदम उठाया है, जिसकी अब हर ओर चर्चा हो रही है। दरअसल, एक कंपनी ने कुछ ही मिनटों में अपने सैंकड़ों कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। वहीं अब ये मुद्दा सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। बता दें कि हम बात कर रहे हैं अमेरिका की एक कंपनी better.com की।
जूम मीटिंग में 900 लोगों को नौकरी से निकाला
जानकारी के मुताबिक अमेरिकी कंपनी better.com के सीईओ विशाल गर्ग ने जूम पर कर्चारियों की एक मीटिंग बुलाई थी, जिसमें 900 लोगों को ऐड किया गया। कंपनी के सीईओ ने मीटिंग शुरू करते हुए कंपनी के सभी कर्मचारियों से उनका हाल पूछा। इसके बाद उन्होंने कहा कि मैं आपको एक महत्वपूर्ण सूचना देने के लिए आया हूँ।
विशाल ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि अगर आप इस मीटिंग का हिस्सा हैं तो यह बात मानकर चलिए कि आपकी नौकरी जा चुकी है। इस दौरान विशाल ने कर्मचारियों को उनकी नौकरी जाने की वजह भी बताई। विशाल ने कहा कि ये फैसला उन लोगों को लिए लिया गया है जो कंपनी की मर्जी के मुताबिक काम नहीं कर रहे हैं, जो कंपनी के तौर-तरीकों से काम नहीं कर रहे हैं।
सोशल मीडिया पर हो रही चर्चा
विशाल ने कहा कि मैं ऐसा करना नहीं चाहता था, लेकिन मेरे पास कोई विकल्प नहीं है। मुझे मजबूरन ये निर्णय लेना पड़ रहा है। इसके साथ ही विशाल ने अपने इतने कर्मचारियों को नौकरी से निकाले जाने के पीछे बाजार की दक्षता, प्रदर्शन और उत्पादकता को कारण बताया। अब यह मुद्दा सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है।
यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र में मिले ओमिक्रोन के 7 नए मामले, अब तक देश में 12 मामले

मीडिया रिपोर्ट्स में यह कहा जा रहा है कि कंपनी ने अपने कर्मचारियों को इस संबंध में पहले भी चेतावनी दी थी। इसके बाद भी जब कर्मचारियों ने अपने रवैए में बदलाव नहीं किया तो कंपनी ने यह फैसला लिया है। बता दें कि मॉर्गेज लेंडर बैटर डॉट कॉम (better.com), मकान मालिकों को होम लोन समेत विभिन्न प्रकार की सेवाएं देती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो