scriptIRCTC पर अश्लीलता का आरोप लगाने वाले शख्स को मिला करारा जवाब, अब झेल रहा है बदनामी | user complaint IRCTC popping obscene and vulgar ads getting trolled | Patrika News

IRCTC पर अश्लीलता का आरोप लगाने वाले शख्स को मिला करारा जवाब, अब झेल रहा है बदनामी

locationनई दिल्लीPublished: May 30, 2019 01:19:13 pm

Submitted by:

Priya Singh

आईआरसीटीसी पर लगाया अश्लीलता का आरोप
रेल मंत्री पीयूष गोयल और रेल मंत्रालय को किया टैग
आईआरसीटीसी के अधिकारी ने दिया जवाब

user complaint IRCTC popping obscene and vulgar ads getting trolled

IRCTC पर अश्लीलता का आरोप लगाने वाले शख्स को मिला करारा जवाब, अब झेल रहा है बदनामी

नई दिल्ली। एशिया ( Asia ) का दूसरा सबसे बड़ा रेलवे नेटवर्क इंडियन रेलवे ( Indian Railways ) की बुकिंग साइट आईआरसीटीसी ( Indian Railway Catering and Tourism Corporation ) सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है। एक ट्विटर यूजर ने शिकायत की है कि आईआरसीटीसी ( IRCTC ) की साइट पर जब भी टिकट बुकिंग के लिए जाते हैं तो साइट पर अश्लील और आपत्तिजनक विज्ञापन बार-बार दिखते हैं। आनंद कुमार नाम के एक ट्विटर यूजर ने एक फोटो पर कैप्शन देते हुए लिखा कि, ‘आईआरसीटीसी टिकट बुकिंग ऐप पर आपत्तिजनक और अश्लील विज्ञापन बहुत बार दिखाई देते हैं। यह बहुत शर्मनाक और परेशान करने वाला है।’ अपने इस ट्वीट के साथ आनंद ने आईआरसीटीसी, रेल मंत्री पीयूष गोयल और रेल मंत्रालय को टैग किया है।

राष्ट्रपति भवन में शपथग्रहण के दौरान 2014 में नहीं थी पीने के लिए पानी की बोतल, जानें इस बार क्या है व्यवस्था

https://twitter.com/RailMinIndia?ref_src=twsrc%5Etfw

आनंद कुमार के इस ट्वीट पर आईआरसीटीसी के अधिकारियों ने ऐसा जवाब दिया कि लोग सोशल मीडिया पर आनंद कुमार के ही मज़े लेने लगे और ट्रोल करने लगे। अधिकारी ने कहा, ‘आईआरसीटीसी विज्ञापनों की सेवा के लिए गूगल विज्ञापन सर्विंग टूल एडीएक्स का उपयोग करता है। ये विज्ञापन उपयोगकर्ता को आकर्षित करने के लिए कुकीज का उपयोग करते हैं। और उपयोगकर्ता के इतिहास और ब्राउजिंग व्यवहार के आधार पर विज्ञापन दिखाए जाते हैं। ऐसे विज्ञापनों से बचने के लिए सभी ब्राउजर कुकीज और हिस्ट्री को डिलीट करें।’ आईआरसीटीसी के अधिकारी के जवाब देने के बाद लोगों ने आंनद कुमार को ट्रोल करना शुरू कर दिया। उनका ट्वीट तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो