scriptViral Video : कोबरा का गिलास से पानी पीते वीडियो वायरल, हैरत में पड़े लोग | Video of cobra drinking water from glass goes viral | Patrika News

Viral Video : कोबरा का गिलास से पानी पीते वीडियो वायरल, हैरत में पड़े लोग

locationनई दिल्लीPublished: May 14, 2022 05:24:10 pm

Viral Video : कोबरा का गिलास से पानी पीते वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो को देखकर लोग हैरत में पड़ रहे हैं। वायरल हो रहे वीडियो को देख कर आप भी अपनी आंखों पर विश्वास नहीं कर पाएंगे। वायरल वीडियो को लोग अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर कर रहे हैं।
 

video-of-cobra-drinking-water-from-glass-goes-viral.jpg
Viral Video : अक्सर सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अलग-अलग वीडियो वायरल होते रहते हैं। वायरल वीडियो लोगों के द्वारा खूब पसंद किए जाते हैं जिसे लोग अपने कमेंट के साथ अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर करते हैं। इस बार हम जिस वायरल वीडियो के बारे में बताने जा रहे हैं वो वीडियो भी लोग हैरानी के साथ देख व शेयर कर रहे हैं। वायरल हो रहा वीडियो ब्लैक कोबरा का है। जो गिलास से पानी पीते हुए दिखाई दे रहा है।
आपको बता दे कि कोबरा सांप की सबसे जहरीली प्रजातियों में से एक है जो ज्यादातर दक्षिण पूर्व एशिया में पाया जाता है। वहीं किंग कोबरा, कोबरा की प्रजाति में सबसे लंबा होता है। आमतौर पर यह भारत में भी पाया जाता है। गिलास में पानी पीते कोबरा का वीडियो को लोग ट्वीटर , फेसबुक, इंट्रा, व्हाट्सएप के साथ कई अन्य प्लेटफार्म पर शेयर कर रहे हैं।

दरअसर सुशांत नंदा नाम के ट्वीटर यूजर ने बंदर और बत्तख का तरबूज खाते वीडियो शेयर किया, जिसमें एक बंदर और कुछ बत्तखों को तरबूज बांटते हुए दिखाया गया है। जिसके जबाब में एक दूसरे ट्वीटर यूजर ने कोबरा का गिलास से पानी पीते वीडियो शेयर करते हुए लिखा बंदर और बत्तख तरबूज खा रहे हैं। वहीं आप यहां किंग कोबरा को वास्तव में हाथ में रखे गिलास से पानी पीते हुए देख सकते हैं। कोबरा पानी पीने के लिए मुँह नहीं खोलते हैं, उनकी छोटी सी नाक होती है जिससे वह पानी चूसते हैं।
https://twitter.com/ncsukumar1/status/1429608981626974212?ref_src=twsrc%5Etfw

3.18 से लेकर 4 मीटर होती है औसत लंबाई

कोबरे की औसत लंबाई 3.18 से 4 मीटर होती है जो अधिकतम 5.85 मीटर लंबा हो सकता है। किंग कोबरा दुनिया का सबसे विषैले सांपों में से एक है। वहीं इसकी त्वचा का रंग निवास स्थान के अनुसार बदलता रहता है।

ट्रेंडिंग वीडियो