विंटेज हेयरस्टाइल से निखरेगी सुंदरता, ऐसे करें ट्राई

फैशन एक ऐसा विषय है जिसमें आए दिन कोई न कोई बदलाव देखने का मिलते हैं। इन दिनों सबसे ज्यादा आकर्षित कर रहा है पुराने समय के फैशन स्टाइल जिसका वर्तमान में फॉलो किया जा रहा है।

By: सुनील शर्मा

Published: 26 Jan 2021, 09:22 PM IST

फैशन एक ऐसा विषय है जिसमें आए दिन कोई न कोई बदलाव देखने का मिलते हैं। इन दिनों सबसे ज्यादा आकर्षित कर रहा है पुराने समय के फैशन स्टाइल जिसका वर्तमान में फॉलो किया जा रहा है। इस विंटेज थीम को आजकल न केवल आउटफिट में बल्कि मेकअप, एसेसरीज और विशेषकर हेयरस्टाइल में ज्यादा देखने को मिल रहा है। जानें कैसे आप इस फैशन को फॉलो करते हुए परफेक्ट ब्राइड दिख सकती हैं।

होठों का रंग बदलने लगे तो आपको भी हो सकती हैं ये बीमारियां

खाएं इन तीन रंगों के फल-फ्रूट, हमेशा रहेंगे हेल्दी और शक्तिशाली

ये स्टाइल हैं ज्यादा पसंद
बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक सभी जगह पर विंटेज स्टाइल के रूप में रेट्रो वेव्स, फिंगर वेव्स, रेट्रो बन, बीहाइव बन, शैल्स, पॉम्पोडोर, ब्लंट, शॉर्ट बॉब को काफी पसंद किया जाता था। इन हेयरस्टाइल की खास बात थी कि ये स्टाइलिश दिखाने के साथ ट्रेडिशनल लुक और सिंपल पर्सनालिटी के लिए जाने जाते थे। आजकल दुल्हनें अपनी शादी वाले दिन के लिए बालों को स्ट्रेट करने से लेकर इनकी रीबॉन्डिंग और वॉल्यूम बढ़ाने के लिए प्लान करती हैं। लेकिन चाहें तो गोल्डन एरा के ये स्टाइल फॉलो कर हैवी लुक पा सकती हैं।

इनके हेयरस्टाइल कर रहे प्रेरित
ऑल टाइम हिट मानी जाती है एक्ट्रेस साधना की हेयरस्टाइल। फं्रट से छोटे कट के अलावा लंबी फ्रिंज चोटी के स्टाइल को लड़कियां कई फंक्शन में अपनाती हैं। वहीं मुमताज का पफी चोटी पर गजरा काफी आकर्षित करता है। शर्मिला टैगोर के हेयरस्टइाल को आज भी लड़कियां वेडिंग वाले दिन के लिए प्लान करती हैं। उनका एक्स्ट्रा बाउंसी बन काफी लुभाता है। हैवी और लाइट दोनों लुक देते हैं।

इन्हें भी कर सकते हैं ट्राई
विंटेज हेयरस्टाइल की खास बात होती थी कि ये किसी भी प्रकार के बालों में सूट हो जाते थे। इनमें ट्वाइस बाउंड पोनीटेल से डबल बन, रेट्रो वेव्स और फिशटेल को आसानी से ट्राई किया जा सकता है। इनमें मांगटीका के अलावा स्वरावोस्की पासा, स्टोन हेयर ज्वैलरी और फ्लावर ज्वैलरी लुक में चार चांद लगा देते हैं। शॉर्ट हेयर्स वालों के लिए रेट्रो वेव्स, रेट्रो ब्लंट कट, शॉर्ट बॉब, पिक्सी, वेवी फिंगर कलर्स आदि स्टाइल को अपनाया जा सकता है। इनके लिए स्टाइलिश हेयरपिन भी ट्राई की जा सकती हैं।

सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned