कैलिफॉर्निया की आग में पूरी तरह से जल चुकी बिल्ली को देख रो पड़ेगी आपकी रूह, पूरी दुनिया में वायरल हुई तस्वीर

रेस्क्यू टीम जब बिल्ली तक पहुंची थी, उस समय वह बेहद ही असहनीय दर्द से कराह रही थी।

By:

Published: 14 Nov 2018, 01:53 PM IST

नई दिल्ली। अमेरिका के कैलिफॉर्निया के जंगलों में लगी भीषण आग ने बीते 85 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। एक अंग्रेज़ी वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक इस महाविनाश में करीब 50 लोगों की मौत हो गई, जबकि 228 लोग लापता बताए जा रहे हैं। इस आग ने पूरे पैराडाइज़ शहर को जला कर राख कर दिया। पूरे शहर में जगह-जगह पर लोगों की लाशें पड़ी मिली थीं। इस भयानक आग में 7200 इमारतें पूरी तरह से नष्ट हो चुकी हैं, जिनमें कई सेलेब्रिटी की इमारतें भी शामिल हैं। इसके अलावा 15,500 घरों पर तबाही का खतरा मंडरा रहा है। इस भयानक आपदा के बीच कैलिफॉर्निया से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जिसे देखने के बाद आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

कैलिफॉर्निया की आग में केवल इंसान ही नहीं बल्कि बड़ी संख्या में जानवर भी मारे गए हैं। इंटरनेट पर बिल्ली की एक तस्वीर काफी तेज़ी से वायरल हो रही है। यह बिल्ली इस कदर आग की चपेट में आई कि उसे भागना तो दूर, हिलने-डुलने का मौका भी नहीं मिला। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान मिली बिल्ली की यह जली हुई लाश देखने में मानो ऐसी लग रही है, जैसे यह कोई शो पीस है। आग पर काबू पाए जाने के बाद एनिमल रेस्क्यू टीम को यह बिल्ली पैराडाइज़ शहर के एक आवासीय इलाके में मिली थी।

रेस्क्यू टीम जब बिल्ली तक पहुंची थी, उस समय वह बेहद ही असहनीय दर्द से कराह रही थी। जिसके बाद बिल्ली को एक पशुचिकित्सालय ले जाया गया, लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद बिल्ली को बचाया नहीं जा सका। एक अन्य तस्वीर में खरगोश को भी ऐसी ही हालत में देखा गया। खरगोश भी आग की चपेट में आकर पूरी तरह से जल चुका था, हालांकि वह ज़िंदा था। बुरी तरह से जल चुके खरगोश को इलाज के लिए भेजा गया, जहां अब उसकी जान खतरे से बाहर है।

burned rabbit
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned