scriptVIRAL: 30 साल से जूते-चप्पलों की रखवाली कर इकट्ठा कर लिए 40 लाख रुपये, गौशाला बनाने के लिए दान की पूरी राशि | viral post an old woman donates 40 lakhs to make gaushala | Patrika News

VIRAL: 30 साल से जूते-चप्पलों की रखवाली कर इकट्ठा कर लिए 40 लाख रुपये, गौशाला बनाने के लिए दान की पूरी राशि

Published: Sep 06, 2018 11:15:06 am

Submitted by:

Sunil Chaurasia

खास बात ये है कि यशोदा मां ने एक समय तक 5,10,25 और 50 पैसे भी इकट्ठे किए थे।

mathura

VIRAL: 30 साल से जूते-चप्पलों की रखवाली कर इकट्ठा कर लिए 40 लाख रुपये, गौशाला बनाने के लिए दान की पूरी राशि

नई दिल्ली। जन्माष्टमी के ठीक बाद सोशल मीडिया पर एक पोस्ट देखी। पोस्ट में दो महिलाएं दिख रही हैं, जिनमें एक 45-50 साल की हैं तो वहीं दूसरी की उम्र 65-70 साल के आसपास लगी रही है। लेकिन आज हम फोटो में दिख रही पीली साड़ी पहने बुज़ुर्ग महिला के बारे में बात करने जा रहे हैं। उम्र के आखिरी पड़ाव में इस बूढ़ी मां ने अपना पूरा जीवन कृष्ण भक्ति में गुज़ार दिया। महज़ 20 साल की उम्र में ये बुजुर्ग महिला विधवा हो गई थीं। जिसके बाद उनका जीवन बद से बद्तर होता चला गया। इस पापी पेट को भरने की कोशिशों में महिला मथुरा आ गईं और यहीं बस गईं।
सोशल मीडिया पर वायरल इस पोस्ट के मुताबिक ये बूढ़ी मां मथुरा में आने वाले लोगों के चप्पल-जूतों की रखवाली कर पैसे इकट्ठा करती हैं। महिला का नाम यशोदा बताया जा रहा है। जो बीते 30 साल से पैसे इकट्ठे कर रही हैं। खास बात ये है कि यशोदा मां ने एक समय तक 5,10,25 और 50 पैसे भी इकट्ठे किए थे। आपको इस बात पर कतई भी भरोसा नहीं होगा कि आज के समय में यशोदा मां ने कुल चालीस लाख रुपये इकट्ठे कर लिए। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस बूढ़ी मां ने इन पैसों को कभी भी अपने ऐशो-आराम पर खर्च नहीं किया। बूढ़ी मां चाहती तो इन पैसों से वे अपनी आगे की पूरी ज़िंदगी शान से गुज़ार सकती थीं। लेकिन नहीं, बूढ़ी मां अब तक जैसी ज़िंदगी जीती आई हैं..वैसे ही खत्म भी करना चाहती हैं।
वायरल पोस्ट के मुताबिक बूढ़ी मां ने इकट्ठे किए सभी चालीस लाख रुपयों को एक भव्य गौशाला के निर्माण पर खर्च करेंगी। पोस्ट के मुताबिक यशोदा मां के पैसों से बनने वाले इस गौशाला का निर्माण शुरू भी हो चुका है। हालांकि हम इस पोस्ट की सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं। यह सोशल मीडिया पर एक वायरल पोस्ट है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो