दुनिया से जिन बेटियों को छुपाना चाहते थे पुतिन, पूर्व सहयोगी ने ही लीक की उनकी प्राइवेट फोटोज

  • Putin's Daughters Pic Viral : रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की दो बेटियों की तस्वीरें हुईं वायरल
  • पूर्व पत्नी की लड़कियां हैं मारिया और कैटरीना, दुनिया की चकाचौंध से दूर रखना चाहते थे पुतिन

By: Soma Roy

Published: 29 Jun 2020, 12:52 PM IST

नई दिल्ली। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) अक्सर अपने अड़ियल रवैये की वजह से चर्चाओं में रहते हैं। वह अपनी जिंदगी को काफी सीक्रेट (Secret Life) रखना चाहते हैं। तभी तो सुनने में आया है कि वो अपने हमशक्ल को साथ लेकर चलते हैं। जिससे उन पर कोई खतरा न आ सके। वो अपने परिवार से जुड़ी चीजें भी गोपनीय रखते हैं, लेकिन हाल ही में सोशल मीडिया पर उनकी बेटियों की तस्वीरें काफी (Daughters pIcs Viral) वायरल हो रही हैं। बताया जाता है कि पुतिन के पूर्व सहयोगी ने उनसे बदला लेने के लिए ये फोटोज लीक की हैं।

एक अंग्रेजी न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक पुतिन की दो बेटियां मारिया और कैटरीना की फोटोज लीक हुई हैं। ये पुतिन की पूर्व पत्नी से हुई बेटियां हैं। बताया जाता है कि ये तस्वीरें साल 1999 के बाद की हैं। उसी वक्त पुतिन ने पहली बार रूस की गद्दी संभाली थी। पुतिन शुरू से ही अपने बच्चों को दुनिया की निगाहों से बचाना चाहते थे। वायरल हुई तस्वीरों से अंदाजा लगाया जा रहा है कि अब उनकी बेटियों की उम्र 30 साल से अधिक हो गई होगी। बताया जाता है कि बेटी मारिया (Maria) मेडिकल रिसर्च में काम कर रही हैं और उन्होंने नीदरलैंड के एक व्यापारी से शादी की है। जबकि उनकी छोटी बहन कैटरीना (Katrina) रूस की आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस इनिशिएटिव के साथ काम कर रही हैं।

दावा किया जा रहा है कि पुतिन (Russian President Putin) की बेटियों की प्राइवेट तस्वीरें पूर्व अरबपति सरजेई पुगाचेव ने लीक की हैं। वह पुतिन के पूर्व सहयोगी भी रह चुके हैं। कहा जाता है कि साल 1999 में पुतिन के राष्ट्रपति बनने के पीछे पुगाचेव का योगदान रहा है। हालांकि 10 साल बाद पुगाचेव रूस छोड़कर फ्रांस आ गए और यहीं बस गए। मगर उन्होंने पुतिन से पुरानी किसी बात का बदला लेने के लिए ये तस्वीरें अभी लीक की है। वैसे पुगाचेव ने एक रिपोर्ट में इन्हें महज एक अफवाह बताया। उन्होंने कहा कि ये तस्वीरें उनके फेसबुक पर पहले से थीं, लेकिन तब किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया।

Show More
Soma Roy Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned