scriptLockdown में बटर चिकन खाने शख्स गया 32 किलोमीटर दूर, 1.23 लाख रुपए की चुकानी पड़ी कीमत, जानिए कैसे | Went to eat butter chicken and fined 1.23 lakh in lockdown | Patrika News

Lockdown में बटर चिकन खाने शख्स गया 32 किलोमीटर दूर, 1.23 लाख रुपए की चुकानी पड़ी कीमत, जानिए कैसे

locationनई दिल्लीPublished: Jul 21, 2020 09:57:08 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

Highlights- अगर आपको इस स्थिति में अपनी पसंदीदा चीज खाने का मन हो तो आप क्या करेंगे? जाहिर सी बात है आप घर में बनाने की कोशिश करेंगे- लेकिन एक शख्स ने जो किया वह वाकई हैरान कर देने वाला था और उसके इस कारनामे पर उसे एक लाख 23 हजार रुपए का जुर्माना (Lockdown Penalty) भी देना पड़ा- यह बटर चिकन (Butter Chicken) उसे एक लाख 23 हजार रुपए का पड़ गया

Lockdown में बटर चिकन खाने शख्स गया 32 किलोमीटर दूर, 1.23 लाख रुपए की चुकानी पड़ी कीमत, जानिए कैसे

Lockdown में बटर चिकन खाने शख्स गया 32 किलोमीटर दूर, 1.23 लाख रुपए की चुकानी पड़ी कीमत, जानिए कैसे

नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के चलते पूरी दुनिया लॉकडाउन (Lockdown) जैसी स्थिति झेल रही हैं। ऐसे में रेस्टोरेंट, होटल, बॉर सब बंद कर दिए गए हैं। वहीं अगर आपको इस स्थिति में अपनी पसंदीदा चीज खाने का मन हो तो आप क्या करेंगे? जाहिर सी बात है आप घर में बनाने की कोशिश करेंगे। लेकिन एक शख्स ने जो किया वह वाकई हैरान कर देने वाला था और उसके इस कारनामे पर उसे एक लाख 23 हजार रुपए का जुर्माना (Lockdown Penalty) भी देना पड़ा।
1 लाख 23 हजार का पड़ गया बटर चिकन

दरअसल ऑस्ट्रेलिया (Australia) के मेलबर्न (Melbourne) शहर में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां एक व्यक्ति को बटर चिकन खाने की तलब लगी तो वह 32 किलोमीटर दूर लेने चला गया। यह बटर चिकन (Butter Chicken) उसे एक लाख 23 हजार रुपए का पड़ गया। अब आप सोचेंगे ऐसा कैसे।
तोड़ा लॉकडाउन के नियम

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक शख्स लॉकडाउन (Lockdown) के नियमों को तोड़कर 32 किलोमीटर टूर चला गया। जिसके चलते लॉकडाउन (Lockdown Rule) के नियम तोड़ने की वजह से उस पर 1652 डॉलर का भारी-भरकम फाइन लग गया (Melbourne police)।
एक लाख 23 हजार का लगा जुर्माना

भारतीय करेंसी के हिसाब से एक लाख 23 हजार के आसपास उसे जुर्माना देना पड़ा। मेलबर्न पुलिस के मुताबिक इस सप्ताह में 74 लोगों पर लॉकडाउन के नियम तोड़ने पर फाइन लगा है, लेकिन अब तक की इस शख्स की फाइन की राशि सबसे अधिक थी।
लॉकडाउन तोड़ने पर सख्त कार्रवाई

लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमितो के चलते ऑस्ट्रेलिया सरकार ने लोगों को सावधानी बरतने और हर समय घर में रहने की सलाह दे रही हैं। वहीं लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन करने के सख्त निर्देश दे रही हैं। वही ऐसा ना करने पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जा रही है। हर दिन लॉकडाउन नियम तोड़ने की खबरें लगातार सामने आ रही हैं। जिसके चलते सरकार को ऐसी बड़ी कार्रवाई करनी पड़ रही है।
12, 069 पहुंचा ऑस्ट्रेलिया में आंकड़े

बता दें कि रिपोर्ट के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया में अब तक 12,069 कोरोना वायरस के केस हैं, वहीं 123 लोगों की मौत हो चुकी है। मेलबर्न में पिछले गुरुवार से नया लॉकडाउन शुरू हुआ है। जिसमें कुछ नए दिशा-निर्देश दिए गए हैं। व्यायाम करना आवश्यक सामान खरीदने और स्कूल जाने के लिए बाहर निकलने पर जुर्माना नहीं लगेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो