शादी के​ लिए अनोखी डिमांड, दुल्हन में नहीं होनी चाहिए यह लत, विज्ञापन हुआ वायरल

-Matrimonial Ad: इन दिनों सोशल मीडिया ( Social Media ) पर एक शादी का विज्ञापन वायरल ( Viral ) हो रहा है। जिसमें दुल्हन को लेकर एक अनोखी डिमांड ( Groom Demand ) रखी गई है।
-इस विज्ञापन को पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) के 37 वर्षीय वकील ने अखबार में प्रकाशित करवाया है।
-दरअसल, विज्ञापन में लिखा है कि एक ऐसी लड़की की तलाश है जो सोशल मीडिया की लती या आदी ना हो।

By: Naveen

Published: 05 Oct 2020, 03:21 PM IST

नई दिल्ली।
आपने कभी अखबारों में शादी का विज्ञापन ( Matrimonial Ad ) देखा होगा, जिसमें अक्सर लिखा होता है कि गोरी, सुंदर, घरेलू और संस्कारी लड़की चाहिए। लेकिन, इन दिनों सोशल मीडिया ( Social Media ) पर एक शादी का विज्ञापन वायरल ( Viral ) हो रहा है। जिसमें दुल्हन को लेकर एक अनोखी डिमांड ( Groom Demand ) रखी गई है।

इस विज्ञापन को पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) के 37 वर्षीय वकील ने अखबार में प्रकाशित करवाया है। दरअसल, विज्ञापन में लिखा है कि एक ऐसी लड़की की तलाश है जो सोशल मीडिया की लती या आदी ना हो। इस विज्ञापन की तस्वीर को इस शनिवार को आईएएस अधिकारी नितिन सांगवान ट्विटर पर शेयर की। उन्होंने लिखा, मैच मेकिंग के मापदंड अब बदल रहे हैं।

सोशल मीडिया की लत ना हो
हालांकि, पहले तो विज्ञापन की काफी आलोचना हुई, लेकिन बाद में इसको लेकर काफी चर्चा होने लगी। क्योंकि ज्यादातर लोग कम से कम एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग जरूर करते हैं। विज्ञापन में एक कमरपुकुर का शख्स ने छपवाया, 'बिना किसी मांग के दूल्हा संदर, लंबी, पतली दुल्हन चाहता है। दुल्हन को सोशल मीडिया की लत न हो।' सांगवान ने ट्विटर पर तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'भावी दुल्हन / दूल्हे कृपया ध्यान दें। मैचमेकिंग मानदंड बदल रहे हैं।'

कहां मिलेगी ऐसी दुल्हन?
बता दें कि इस तस्वीर को काफी लोग शेयर कर रहे हैं। अब तक करीब 80 से ज्यादा रि-ट्वीट्स हो चुके हैं। इस विज्ञापन को पढ़कर कई लोग हैरान भी, क्योंकि उनका कहना है कि आज के जमाने में ऐसी दुल्हन कहां मिलेगी। आज के समय में लगभग सभी लोग फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर एक्टिव रहते हैं। वहीं, कुछ लोगों ने अपनी अवास्तविक मांग के साथ भावी दूल्हे को शुभकामनाएं दीं।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned