scriptWest Bengal News: चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में फिसले मां-बेटे, रेलवे पुलिस ने ऐसे को बचाई जान, रेल मंत्रालय शेयर की वीडियो | West Bengal News: RPF Cop Saves Woman And Her Son Who Slipped Trying to Board Moving Train in West Bengal, Ministry of Railways took to their official Twitter handle and shared a video of the horrifying accident | Patrika News

West Bengal News: चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में फिसले मां-बेटे, रेलवे पुलिस ने ऐसे को बचाई जान, रेल मंत्रालय शेयर की वीडियो

locationनई दिल्लीPublished: Aug 08, 2022 06:00:05 pm

Submitted by:

Archana Keshri

रेल मंत्रालय ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक बड़ी रेल दुर्घटना का एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में एक बुजुर्ग महिला और उसके बेटे चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करते दिखाई दिए, जो ट्रेन में चढ़ते वक्त फिसल कर गिर जाते हैं। इन्हें रेलवे अधिकारी ने तो बचा लिया। मगर, ट्विटर पर लोगों ने इस तरह की घटनाओं से बचने के लिए रेलवे को सजेशन देने चालू कर दिए।

RPF Cop Saves Woman And Her Son Who Slipped Trying to Board Moving Train in West Bengal

RPF Cop Saves Woman And Her Son Who Slipped Trying to Board Moving Train in West Bengal

पश्चिम बंगाल के बांकुरा स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल के एक अधिकारी की फूर्ती से उठाए गए कदम ने एक बुजुर्ग महिला और उसके बेटे की जान बचा ली। दरअसल, महिला और उसका बेटा कि वे चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहे थे, तभी दोनों का पांव फिसल गया। तभी रेलवे सुरक्षा कर्मचारी ने फूर्ती दिखाते हुए दोनों की जान बचा ली। रेल मंत्रालय ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस बड़ी दुर्घटना का एक वीडियो शेयर किया है।
रेल मंत्रालय ने वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, “सेवा और सेवा भाव! पश्चिम बंगाल के बांकुरा स्टेशन पर RPF कर्मचारियों द्वारा की गई सतर्कता और तुरंत कार्रवाई ने एक बुजुर्ग महिला और उसके बेटे की जान बचाली, जो चलती ट्रेन में चढ़ते समय फिसल गए थे। यात्रियों से अनुरोध है कि वे चलती ट्रेन में न चढ़ें और न ही उतरें।”
इस वीडियो में RPF के जवानों को गिरती हुई महिला की ओर दौड़ते हुए देखा जा सकता है। पुलिस के साथ-साथ कुछ यात्रियों भी आगे बढ़कर दोनों की मदद करते दिखाई दे रहे हैं। दुर्घटना को देखते हुए, RPF अधिकारी को महिला की ओर दौड़ते हुए और उसे सही समय पर वापस प्लेटफॉर्म पर खींचते हुए देखा जा सकता है।
इस वीडियो को देख कर कुछ लोग रेलवे कर्मचारियों की तारिफ करते नजर आए तो कुछ लोग रेलवे को सुझाव देते नजर आ रहे हैं। एक ट्वीटर यूजर ने लिखा, “रेलवे को इस तरह की घटना को रोकने के लिए कुछ समाधान निकाल कर लागू करना चाहिए। ट्रेन कब चलती है लोगों को पता ही नहीं चलता। सब कुछ यात्रियों पर डाल देने से काम नहीं चलेगा।” वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, “पूरे भारतीय रेलवे को मेट्रो जैसे ऑटोमेटिक दरवाजे लगाने चाहिए।”
https://twitter.com/RailMinIndia/status/1556589112823468032?ref_src=twsrc%5Etfw
यह पहली बार नहीं है जब इस तरह की घटना हुई हो। इससे पहले चलती ट्रेन से उतरने के प्रयास में एक महिला प्लेटफॉर्म पर गिर गई थी। घटना के CCTV फुटेज में दो महिलाओं को संतरागाछी-आनंद विहार एक्सप्रेस से उतरने की कोशिश करते हुए दिखा गया था। इस वीडियो में देखा गया कि पहली महिला ट्रेन से दूर उतरने में सफल रही, जबकि दूसरी महिला का संतुलन बिगड़ गया और वह प्लेटफॉर्म और चलती ट्रेन के बीच गिर गई और वहां फंस गई थी।
महिला को रेलवे अधिकारियों द्वारा तो बचा लिया जाता है। इस वीडियो को लेकर ट्वीटर यूजर ने अधिकारी की वीरता को लेकर सराहना भी की। वहीं, ट्रेन से उतरने के खतरनाक तरीके के लिए महिला की आलोचना भी हुई। एक यूजर ने कहा कि महिला को उसकी लापरवाही के लिए जुर्माना भरना चाहिए। वहीं, इसे लेकर भी एक यूजर ने रेलवे को सुझाव दिया कि भारतीय रेलवे को उन ट्रेनों में ऑटोमेटिक दरवाजे लगाने चाहिए जो ट्रेन के चलने पर बंद हो जाते हैं और केवल स्टॉपेज स्टेशन पर खुलते हैं।

यह भी पढ़ें

बिहार की एक ट्रेन में यात्रा करते दिखा सांड, वीडियो हुआ वायरल, लोगों ने रेलवे विभाग पर उठाए सवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो