scriptजानें क्या कहती है मनोज तिवारी और अरविंद केजरीवाल की कुंडली, कौन बना पाएगा दिल्ली में सरकार | What does the horoscope of Manoj Tiwari and Arvind Kejriwal delhi vidh | Patrika News

जानें क्या कहती है मनोज तिवारी और अरविंद केजरीवाल की कुंडली, कौन बना पाएगा दिल्ली में सरकार

locationनई दिल्लीPublished: Feb 08, 2020 11:13:19 am

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

11 फरवरी को आएंगे दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे
केजरीवाल से लेकर मनोज तिवारी तक, हर कोई कर रहा है जीत का दावा

What does the horoscope of Manoj Tiwari and Arvind Kejriwal delhi vidhan sabha election 2020

What does the horoscope of Manoj Tiwari and Arvind Kejriwal delhi vidhan sabha election 2020

नई दिल्ली: दिल्ली की सत्ता पर कौन काबिज होगा, इसके लिए आज सुबह 8 बजे से लोग वोटिंग कर रहे हैं। भले ही 11 फरवरी को चुनाव के नतीजे आएंगे, लेकिन सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी जीत के दावे कर रही हैं। आम आदमी पार्टी ( Aam Aadmi Party ) के संस्थापक अरविंद केजरीवाल से लेकर बीजेपी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी तक अपनी-अपनी जीत के दावे भर रहे हैं। लेकिन इस जीत में उनकी कुंडली क्या रोल निभा सकती है, चलिए जानते हैं।

kundal1.png

क्या शीला दीक्षित की तरह केजरीवाल बन सकेंगे लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री? जानें क्या है पूरा गणित

क्या कहती है मनोज तिवारी की कुंडली

पहले नजर मनोज तिवारी ( Manoj Tiwari ) की कुंडली पर डालें तो उनकी कुंडली मेष लग्न की है और ऐसी कुंडली में शनि चंद्रमा का विषयोग बन रहा है। उनकी कुंडली के अष्टम भाव यानि कि वृश्चिक राशि में गुरु और मंगल की युति है। वहीं 11 फरवरी 2020 यानि नतीजे वाले दिन चंद्रमा मनोज तिवारी की कुंडली के पंचम भाव में राहु-केतु के साथ होगा। इसी दिन (11 फरवरी) शनि दशम भाव में प्रवेश कर रहा होंगा। यहां सूर्य और शनिव का योग बनने और चंद्रमा का पंचम भाव में राहु-केतु के साथ फंस जाने से परेशानियां हो सकती है।

kundali2.png

सब इंस्पेक्टर प्रीत को गोली मारने वाला निकला SI दीपांशु राठी, करना चाहता था शादी

केजरीवाल की कुंडली पर भी नजर

नजर अगर अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) की कुंडली पर दौड़ाए, तो उनकी कुंडली वृषभ लग्न की है। जहां सिंह राशि के चौथे घर में गुरु, शुक्र और बुध की युति बन रही है। दरअसल, कुंडली में ये जनता का भाव होता है। कुंडली में कर्क राशि के तीसरे घर में मंगल, सूर्य और पंचव भाव में केतु और एकादश भाव में राहु बैठा हुआ है। इसके अलावा 12वीं मेष राशि में चंद्रमा और शनि का विषयोग बन रहा है। ऐसे में कुंडली की मानें तो अरविंद केजरीवाल की स्थिति मनोज तिवारी से मजबूत नजर आ रही है। हालांकि, कौन दिल्ली में सरकार बनाएगा ये तो 11 फरवरी को ही साफ हो पाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो