scriptWhatsApp Web: यह ट्रिक्स अपनाए, बिना चैट खोलें ऐसे पढ़े मैसेज | WhatsApp Web: read this message without adopting this trick | Patrika News

WhatsApp Web: यह ट्रिक्स अपनाए, बिना चैट खोलें ऐसे पढ़े मैसेज

locationमुंबईPublished: Oct 03, 2020 04:14:56 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

कई बार ऐसा होता है कि हम किसी यूजर के मेसेज को पढ़ना चाहते हैं लेकिन बिना चैट खोले। यदि आप मोबाइल पर वाट्सएप इस्तेमाल करते हैं तो नोटिफिकेशन पैनल में आप सभी मैसेज चैट पढ़ सकते है। आज आपको बताने जा रहे है कि वॉट्सऐप वेब पर बिना चैट खोले मेसेज कैसे पढ़ सकते है।

WhatsApp Web

WhatsApp Web

आज हर किसी के पास स्मार्ट मोबाइल फोन और सभी के पास सबसे पॉप्युलर इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप वाट्सएप भी है। वाट्सएप का नाम सुनकर दिमाग में जो बात आती है वो है मैसेंजर। आपके हिसाब से वाट्सएप का इस्तेमाल चैटिंग के लिए होता है फिर चाहे वो टेक्स्ट चैट हो या ऑडियो या फिर वीडियो। कई बार ऐसा होता है कि हम किसी यूजर के मेसेज को पढ़ना चाहते हैं लेकिन बिना चैट खोले। यदि आप मोबाइल पर वाट्सएप इस्तेमाल करते हैं तो नोटिफिकेशन पैनल में आप सभी मैसेज चैट पढ़ सकते है। आज आपको बताने जा रहे है कि वॉट्सऐप वेब पर बिना चैट खोले मेसेज कैसे पढ़ सकते है।

यह भी पढ़ें

कपल ने बुढ़ापे में कराया वेडिंग फोटोशूट, तस्वीरों ने जीता लोगों का दिल!


WhatsApp Web

अब वाट्सएप वेब पर भी बिना चैट खोले मैसेज पढ़े जा सकते हैं। आपको यह जानकर खुशी होगी कि यह बेहद आसान है। आपको कुछ ऐसे ट्रिक्स बता रहे है जिसकी मदद से कोई भी यूजस मैसेज भेजने वाले के जाने बिना ही मैसेज पढ़ सकता है। आइए जानते है बिना चैट खोले वाट्सएप वेब मैसेज पढ़ने के बारे में….

यह भी पढ़ें

गजब का आर्टिस्ट, जिंदा कबूतरों से बनाई पेंटिंग


WhatsApp Web

सबसे पहले आपको वाट्सएप वेब खोलना है। इसके बाद आपको मोबाइल ऐप से QR Code स्कैन करके लॉगइन करना होगा। अब आपको वॉट्सऐप वेब पर कोई मैसेज मिले तो उस चैट पर कर्सर को लेकर जाएं। कर्सर को चैट पर रखने से आप पूरा मेसेज देख सकेंगे। यानी आपको मैसेज पढ़ने के लिए चैट खोलने की जरूरत नहीं होगी। इस प्रकार आप वेब वर्जन पर सभी मैसेज को आराम से बिना खोल चेक कर सकते है। आप मोबाइल पर नोटिफिकेशन पैनल के अलावा भी WhatsApp widget का इस्तेमाल करके भी मेसेज पढ़े जा सकते हैं। इसके लिए होम स्क्रीन पर लॉन्ग-प्रेस करके विजट पर टैप करना होता है। इसके लिए आपको स्क्रॉल डाउन करना होगा। इसकी मदद से आप मैसेज पढ़ सकते है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो