script

आधी रात को सुनसान हाईवे पर खराब हुई महिला की कार, फिर इन लड़कों ने किया ऐसा काम

Published: Jul 22, 2019 12:18:40 pm

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

अमेरिका का है मामला
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं फोटो

viral photo

नई दिल्ली: आए दिन महिलाआें के साथ छेड़छाड़ आैर दुष्कर्म जैसी घटनाएं सुनने को मिल जाती हैं। ऐसे में लड़कियों आैर महिलाअों के लिए रात क्या दिन में भी घर से बाहर निकलना सुरक्षित नहीं लगता। लेकिन दुनिया में अब भी कई ऐसे लोग हैं जो इंसानियत को कायम रखे हुए हैं। ऐसा ही एक वाकया इन दिनों सोशल मीडिया ( social media ) पर वायरल ( viral ) हो रहा है। जहां एक महिला की मदद तीन लड़कों ने की।

क्या है मामला

मामला अमेरिका ( America ) का है। जहां पर एक महिला ने 6 हफ्ते पहले एक कार खरीदी थी, लेकिन अचानक रात के समय बीच हाईवे में उनकी कार बंद हो गई। महिला ( women ) के पास इतने पैसे नहीं थे कि टो-ट्रक वाले को बुलाए। वहीं महिला को अभी 8 किलोमीटर दूर जाना था। आसपास कोई मदद के लिए भी मौजूद नहीं था। तभी तीन दोस्त वहां से गुजर रहे थे। ये तीन लड़के ऐरॉन मौक्विलिन (18), बैली कैम्बेल (17) और बिली टारबेट (15) थे। ये तीनों दोस्त डोनट्स खाने के लिए निकले हुए थे। वो टिम हॉर्टोन्स स्टोर पहुंचते, इससे पहले उन्हें रास्ते में एक कार दिखी, जिसमें से धुआं निकल रहा था। ऐसे में इन तीनों दोस्तों ने 8 किलोमीटर तक महिला की गाड़ी को धक्का मारा और महिला को घर पहुंचाया।

गाड़ी स्टार्ट नहीं हुई

इस घटना का जिक्र खुद ऐरॉन ने फेसबुक ( Facebook ) पर किया। इन तीनों दोस्तों से जब कार स्टार्ट नहीं हुई तो उन्हें समझ नहीं आया कि वो क्या करें। उन्होंने देखा कि कार के इंजन में एक लीक के कारण कूलेंट और तेल दोनों मिक्स हो रहे थे। ऐसे में उन्होंने महिला को घर पहुंचाना ज्यादा जरूरी समझा। इसके लिए तीनों दोस्तों ने महिला की कार को 8 किलोमीटर तक धक्का दिया और उन्हें घर पहुंचाया। उन्हें इस काम में लगभग डेढ़ घंटा लगा। इसके बाद ये मामला सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। लोग तीनों लड़कों की तारीफ कर रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो