scriptOMG मधुमक्खियों ने एयरप्लेन पर किया अटैक, हटाने के लिए किया वॉटर जेट स्प्रे | when bee attack two flights at kolkata airport | Patrika News

OMG मधुमक्खियों ने एयरप्लेन पर किया अटैक, हटाने के लिए किया वॉटर जेट स्प्रे

locationनई दिल्लीPublished: Dec 02, 2020 12:00:33 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

आपने अब तक इंसान या जानवर पर मधुमक्खियों के हमले के बारे में सुना और पड़ा होगा। आज आपको बता रहे है कि फ्लाइट पर मधुमक्खियां अटैक कर दिया। पढ़ने में भले ही आपको अजीब लगे लेकिन यह बिल्कुल सच है।

 bee attack flights

bee attack flights

नई दिल्ली। आपने अब तक इंसान या जानवर पर मधुमक्खियों के हमले के बारे में सुना और पड़ा होगा। आज आपको बता रहे है कि फ्लाइट पर मधुमक्खियां अटैक कर दिया। पढ़ने में भले ही आपको अजीब लगे लेकिन यह बिल्कुल सच है। एक रिपोर्ट के अनुासर कोलकाता में विस्तारा एयरलाइन के दो एयरक्राफ्ट पर इन मक्खियों ने हमला कर दिया। लाखों की संख्या में यह आकर बैठ गई। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि खिड़कियों वाले हिस्सों को भी नहीं छोड़ा।


यह भी पढ़े :— देसी जुगाड़ से कोरोना का इलाज, कूकर से ऐसे ले रहे स्टीम, वीडियो हुआ वायरल

 


वॉटर जेट का स्प्रे किया गया
यह घटना रविवार की शाम और सोमवार की सुबह की बताई जा रही है। एयरलाइन से जुड़े प्रवक्ता ने बताया कि ये दोनों दिन इस तरह की घटनाएं हुई। हालांकि, एयरलाइन वालों ने एयरपोर्ट ऑपरेटर से अलग वे लेने की बात कही थी। विमान पर एक साथ इतनी मधुमक्खियां आ गई थी कि उन्हें हटाने में ही काफी समय लग गया। इस दौरान प्लाइट में करीब एक घंटे की देरी हो गई। एक रिपोर्ट के अनुसार, इन मधुमक्खियां को प्लेन से हटाने के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इनको हटाने के लिए वॉटर जेट स्प्रे किया गया। जो प्लेन शाम को 5:30 पर जाना था, वो 6:30 मिनट पर टेकऑफ हुआ।


यह भी पढ़े :— सांप और मगरमच्छ से खुद को कटवाता है ये शख्स, कमजोर दिलवाले नहीं देखे वीडियो


पहले भी हो चुकी है ऐसी घटनाएं
कोलकाता एयरपोर्ट डायरेक्टर कौशिक भट्टाचार्य बताते हैं कि पिछले कुछ दिनों से ऐसी घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। एयरपोर्ट ग्राउंड और टर्मिनल बिल्डिंग को देखा जा रहा है कि कहीं मधुमक्खियों ने छत्ता तो नहीं बना रखा। इनको भगाने के लिए स्प्रे का इस्तेमाल किया जाता है। हालांकि अभी तक कोई भी छत्ता नहीं मिला है। ऐसी घटनाए पहले भी हो चुक है लेकिन कोई छत्ता नहीं मिला था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो