कौन हैं प्रताप सारंगी जिन्हें लोग बता रहे हैं ओडिशा का मोदी, मामला जानकर आप हैरान रह जाएंगे

कौन हैं प्रताप सारंगी जिन्हें लोग बता रहे हैं ओडिशा का मोदी, मामला जानकर आप हैरान रह जाएंगे

Prakash Chand Joshi | Updated: 27 May 2019, 12:31:10 PM (IST) हॉट ऑन वेब

  • पहले विधायक भी रह चुके हैं सारंगी
  • पीएम मोदी मिलते रहते हैं इनसे
  • सोशल मीडिया पर तस्वीरें हो रही हैं वायरल

नई दिल्ली: बीजेपी ( BJP ) ने एक बार फिर से लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज की। जहां बीजेपी को अकेले अपने दम पर 303 सीटें मिली, तो वहीं एनडीए गठबंधन साथ मिलकर 350 सीटें जीतने में कामयाब रहा। इसके बाद राजनीति गलियारों से लेकर सोशल मीडिया तक पीएम मोदी ( pm modi ) के नाम के चर्चे होने लगे। हर कोई उनके दोबारा पीएम बनने को लेकर उत्साहित है। वहीं इन सबके बीच सोशल मीडिया पर एक और नाम काफी चर्चा में है जिसे लोग 'ओडिशा का मोदी' कहकर संबोधित कर रही है। चलिए जानते हैं कौन हैं ये।

ट्विटर ( Twitter ) पर सुलगना डैश नाम के एक यूजर ने एक पोस्ट शेयर किया, जिसमें प्रताप सरंगी की 3 तस्वीरें शेयर की गई। इन तस्वीरों में वो जमीन पर बैठ हुए नजर आ रहे हैं और वो अपने सामान और कागजों को ठीक कर रहे हैं। इस ट्वीट में लिखा हुआ है 'ये ओडिशा के मोदी हैं, इन्होंने शादी नहीं की। इनकी माताजी का बीते साल देहांत हुआ। इनके पास ज्यादा संपत्ति नहीं है। एक छोटे से घर में ये रहते हैं और साइकिल चलाते हैं। जमीनी स्तर पर इन्हें लोगों का समर्थन है। ओडिशा के बालासोर से जीत के बाद श्री प्रताप सारंगी दिल्ली जाने की तैयारी कर रहे हैं।'

प्रताप सारंगी की ये तस्वीरें सामने आने के बाद लोग इनको जमकर शेयर कर रहे हैं। इन तस्वीरों को अब तक साढ़े चौदह हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं, तो वहीं साढ़े 6 हजार से ज्यादा लोग रीट्वीट कर चुके हैं। वहीं सोशल मीडिया ( social media ) पर लोग उनकी जमकर तारीफ भी कर रहे हैं। कई यूजर्स ने लिखा कि प्रताप सारंगी को ओडिशा का सीएम बनना चाहिए। प्रताप सारंगी ने बीजेडी के रबिन्द्र कुमार जेना को 12 हजार 956 वोटों से हराया है। इससे पहले वो ओडिशा के नीलगिरी विधानसभा से साल 2004 और 2009 में विधायक चुने जा चुके हैं। वहीं इन्हें पीएम नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) का करीबी माना जाता है। बताया जाता है कि जब भी मोदी ओडिशा आते हैं तो वो सारंगी से जरूर मिलते हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned