scriptWHO Alert : नहीं थमेगा कोरोना का कहर, बढ़ेंगे मौत के आंकड़े | WHO Warning:Coronavirus Patients Can Increase and Death Toll will Rise | Patrika News

WHO Alert : नहीं थमेगा कोरोना का कहर, बढ़ेंगे मौत के आंकड़े

locationनई दिल्लीPublished: Apr 03, 2020 10:08:46 am

Submitted by:

Soma Roy

Coronavirus Alert : दुनियाभर से सामने आए कोरोना संक्रमित और मरने वालों की संख्या ने बढ़ाई चिंता
डब्ल्यूएचओ के अनुसार संक्रमति लोगों की तादात में भी हो सकता है इजाफा

 

who1.jpg

Coronavirus Alert by WHO

नई दिल्ली। कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। पिछले कुछ दिनों में दुनियाभर में इसके मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है। ऐसे में डब्ल्यूएचओ (WHO) की रिपोर्ट ने इसका खतरा और बढ़ा दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना वायरस का प्रभाव और ज्यादा बढ़ेगा। कुछ ही दिनों में मौत का आंकड़ा बढ़कर पचास हजार के पार हो गया है। जबकि पॉजिटिव केस का आंकड़ा एक मिलियन (10 लाख) के पार पहुंच चुका है। ये तबाही अभी नहीं रुकने वाली है। आने वाले दिनों में इसके और भी घातक परिणाम देखने को मिल सकते हैं।
डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस अधानोम ने कहा कि इस महामारी के सामने आने के बाद हम चौथे महीने में प्रवेश कर चुके हैं। पिछले पांच हफ्तों में कोरोना के मामले बहुत ज्यादा बढ़े हैं। मौत के आंकड़े भी दोगुनी रफ्तार से बढ़े हैं। ऐसे में कोरोना का कहर थमने वाला नहीं है। बल्कि आने वाले दिनों में इसका रूप और भयानक होगा। इसके अलावा उन्होंने बताया कि अब तक दुनियाभर में वायरस के 940815 मामले सामने आए हैं। जबकि 47836 लोगों की मौत हुई है। कोरोना का सबसे ज्यादा असर इटली पर पड़ा है।
mareez1.jpg
स्पेन में भी कोरोना वायरस से मृतकों की संख्या 10 000 के पार पहुंच चुकी है। जबकि यूरोप में कोरोना वायरस संक्रमण के पांच लाख से अधिक मामलों की पुष्टि हुई है। चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के 35 और मामले दर्ज किए गए जिससे इस महामारी के मामलों की संख्या बढ़कर 3318 हो गई है। इस वायरस से सबसे अधिक प्रभावित हुबेई प्रांत में पड़ा है। जहां बीते बुधवार को छह और लोगों की मौत हो गई है। इसी तरह दुनियाभर के अलग-अलग देशों में पिछले कुछ दिनों में कोरोना का कहर देखने को मिला है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो