scriptदावा: पाकिस्तान में पीएम मोदी की जीत का जश्न मना रहे हैं लोग, वीडियो वायरल | why pakistani peoples celebrated bjp election win | Patrika News

दावा: पाकिस्तान में पीएम मोदी की जीत का जश्न मना रहे हैं लोग, वीडियो वायरल

Published: May 30, 2019 04:53:19 pm

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल
लोग जमकर कर रहे हैं शेयर
सच्चाई आपको हैरान कर देगी

bjp

दावा: पाकिस्तान में पीएम मोदी की जीत का जश्न मना रहे हैं लोग, वीडियो वायरल

नई दिल्ली: बीजेपी ( BJP ) की जीत के बाद उनके प्रशंसक काफी खुश नजर आए। समर्थकों ने अपने-अपने अंदाज में अपनी खुशी जाहिर की। वहीं इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो ( video ) काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में लोग पीएम नरेंद्र मोदी ( Naredra Modi ) के समर्थन में काफी उत्साह के साथ नारे लगाते हुए नजर आ रहे हैं। यही नहीं इस वीडियो में दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो पाकिस्तान का है।

‘Achhe Din’ नाम के फेसबुक ( Facebook ) पेज से इस वीडियो को शेयर किया गया। वीडियो के कैप्शन में लिखा है ‘भाजपा की पाकिस्तान मे पहली शाखा खुल चुकी है । भारत मे तो अक्सर ग़द्दार भारतीय पाकिस्तानी झंडे लहराते रहे है पर आज तबियत ख़ुश हो गई ये दृश्य देखकर।’ वहीं वीडियो के ऊपर लिखा है ‘यह भारत में नहीं है, पाकिस्तान में है (ब्लूचीस्थान)’ इस वीडियो में कुछ लोग हैं जिनके हाथों पर बीजेपी का झंडा है। साथ ही इस वीडियो में कुछ बुर्का पहने हुए महिलाएं भी हैं। इसके बाद ये वीडियो खूब शेयर होने लगा।

https://twitter.com/hashtag/PhirEkBaarModiSarkar?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

चलिए अब आपको इसकी हकीकत बताते हैं। दरअसल, ये वीडियो पाकिस्तान ( Pakistan ) का नहीं है और न ही पाकिस्तान के लोग इसमें मोदी के समर्थन में नारे लगा रहे हैं। ये वीडियो जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग का है। ये वीडियो मार्च के समय उस वक्त का है जब लोकसभा चुनाव शुरू भी नहीं हुए थे। अगर इस वीडियो को ध्यान से देखा जाए तो इसमें सुनाई दे रहा है कि सोफी साहब कदम बढ़ाओ हम तुम्हारे साथ हैं। वहीं बीजेपी जम्मू-कश्मीर के आधिकारिक ट्विटर ( Twitter ) हैंडल से इस वीडियो को 31 मार्च को शेयर किया गया था, जिसे अब पाकिस्तान का बताकर वायरल किया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो