scriptयहां शेर गले लगाकर करते हैं लोगों का स्वागत, गोद में बैठ करते हैं जमकर मस्ती | wild lions greeting tourists in safari like pet dogs | Patrika News

यहां शेर गले लगाकर करते हैं लोगों का स्वागत, गोद में बैठ करते हैं जमकर मस्ती

locationनई दिल्लीPublished: May 07, 2022 08:24:52 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

शेर दुनिया का सबसे खूंखार और खतरनाक जानवर है। दुनिया में कोई जानवर शेर का सामना नही कर सकता है। अगर वह एक बार किसी को अपने जबड़े में पकड़ लेता है तो उसका जिंदा बचना मुश्किल है। लेकिन एक ऐसे पार्क ऐसा है जहां पर जंगल का राजा शेर इंसानों को गले लगाकर उनका स्वागत करता है।

lions

lions

दुनिया में बहुत सारे जानवर ऐसे है जो आकर्षक होने के साथ साथ बहुत खतरनाक भी होते है। जंगल के राजा शेर दुनिया का सबसे खूंखार और खतरनाक जानवर है। जंगली जानवर ही नहीं बल्कि इंसानों के दिलों में भी इसका खौफ है। दुनिया में कोई जानवर शेर का सामना नही कर सकता है। अगर शेर एक बार किसी को अपने जबड़े में पकड़ लेता है तो उसका जिंदा बचना मुश्किल है। लेकिन आज आपको एक ऐसे पार्क के बारे में बताने जा जहां पर जंगल का राजा शेर इंसानों को गले लगाकर उनका स्वागत करता है। यह अनोखा नजारा देखकर कई लोगों की हालत पतली हो जाती है। सोशल मीडिया इसके वीडियो और फोटोज खूब वायरल हो रहे है। आइए जाते है इस अनोखे पार्क के बारे में।

गले लगते है और कुत्ते की तरह चाटते है
आपको यह अनोखा नजारा यूरोप के क्रिमीआ पेनिनसुला पर बने टाइगन सफारी पार्क में देखने को मिलेगा। 30 हेक्टेयर में बने इस सफारी पार्क में कई शेरों को ब्रीड करवाया जाता है। इस पार्क के सोशल मीडिया पर कई फोटो और वीडियो वायरल हो रहे है। वीडियो में एक शेर पार्क में आए टूरिस्ट्स को पालतू कुत्ते के तरह चाटते हुए देख सकते है। वह सभी टूस्ट्सि के पास जाकर उनके गले लगकर उनके साथ मस्ती करता है।


यह भी पढ़ें

पाताल लोक! जमीन से 3 हजार फीट नीचे बसे इस गांव में लोग जी रहे हैं ऐसी जिंदगी



lions15.jpg

शेरों को दी जाती है खास ट्रेनिंग
टाइगन सफारी पार्क में रहने वाले सभी शेरों को खास ट्रेनिंग दी जाती है। जिससे वे इंसानों के लिए खतरा नहीं बन सकते। इन शेरों को सिखाया जाता है कि वे किस प्रकार से इंसानों को गले लगाना और उनके साथ घुल मिलना है। सभी शेर यहां आने वाले टूरिस्ट के साथ ऐसे घुल मिल जाते है जैसे वो इनको पहले जानते है और दोस्त की तरह ट्रीट करते है।

यह भी पढ़ें

माँ ने बेटी का नाम रखा दुनियां का सबसे अजीबोगरीब, 99 प्रतिशत लोग नहीं बोल पाते सही नाम




lions11_.jpg

गोद में बैठ करते हैं जमकर मस्ती
एक वीडियो में कुछ लोग पार्क में घुमने आते है। इन टूरिस्ट्स को देखकर उनका स्वागत करने के लिए शेर चलकर गाड़ी के पास आता है। इसके बाद गाड़ी में चढ़कर सभी लोगों के पास जाकर गले लगता है। पालतू कुत्ते की तरह उनकी गोद में बैठकर मस्ती करता है और चाटने लगता है। इस अनोखे नजारों को लोग अपने मोबाइल के कैमरे में कैद कर लेते है। कोई भी टूरिस्ट्स इन शेरों से डरा हुआ नजर नहीं आया।

यह भी पढ़ें

ब्यूटी के चक्कर में लड़की का जल गया चेहरा, हो गई ऐसी हालत




loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो