script

यहां असुविधाएं इतनी कि परेशान हो जाते है यात्री

locationजयपुरPublished: Jan 29, 2017 07:08:00 pm

Submitted by:

Abhishek ojha

यहां उपखण्ड मुख्यालय पर स्थित तहसील स्तरीय निजी बसस्टैण्डपरग्राम पंचायत की अनदेखी के चलते सुविधाओं का टोटा होने से यात्रियों को बस स्टैण्ड का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

यहां उपखण्ड मुख्यालय पर स्थित तहसील स्तरीय निजी बसस्टैण्डपरग्राम पंचायत की अनदेखी के चलते सुविधाओं का टोटा होने से यात्रियों को बस स्टैण्ड का लाभ नहीं मिल पा रहा है। 

ऐसे में लोगों को परुशानी हो रहा है। ग्रामीण देवेश तिवाड़ी, बत्ती मीणा, बृजमोहन जाटआदि ने बताया कि स्टैण्ड पर बिजली, पानी व शौचालय की व्यवस्था नहीं होने से यात्री परेशान है। 
पंचायत की ओर से करीब चार पांच साल पूर्वसे शौचालय तो बना रखे है, लेकिन पंचायत ने इसे संचालन करना तक उचित नहीं समझा।वह सुलभ शौचालय को संचालित करने वाले व्यक्ति की कमी बताकर पल्ला झाड़ रहे है। 
यात्री बैठक कक्ष के भी ताला 

ग्रामीणों ने बताया कि स्टैण्ड पर चहुंओर गंदगी रहने से लोगों को बैठने की पर्याप्त जगह नहीं है। रात के समय बाहर के महिला पुुरुष यात्रियों के ठहरने के लिए कक्षा तो बना रखा है, लेकिन इसके हर समय ताला लटका हुआ है।इससे इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। टीनशेड भी जर्जर हो रहे है।ऐसे में वे कभी भी गिर सकते है। 
अंधेरे में डूबा रहता है स्टैण्ड

बस स्टैण्ड पर रात के समय रोशनी के पर्याप्त प्रबंध नहीं होने से वहां हमेशा अधेंरा रहता है। इससे रात के समय वहां कोई नहीं रहता है।स्टैण्ड पर समुचित व्यवस्था होने से यात्रियों को असुविधा हो रही है।
स्टैण्ड से अतिक्रमण हटवाएं 

ग्रामीणों ने बताया कि स्टैण्ड पर लोगों ने अस्थाई व स्थाई अतिक्रमण कर रखा है, लेकिन फिलहराल ग्राम पंचायत ने स्टैण्ड परिसर में सड़क निर्माण कार्य (इण्टर लोकिंग)के चलते करीब एक डेढ़ के लिए लोगों से अतिक्रमण हटाने के लिए समझाइश की गई। 
इसके बाद लोग वापिस अतिक्रमण करेंगे।ऐसे में उन्होंने पुलिस प्रशासन व पंचायत से अतिक्रमियों को वहां पुन: काबिज नहीं होने देने की मांंग की है।


ट्रेंडिंग वीडियो