scriptLockdown के दौरान महिलाओं ने शुरू किया Saree Challenge, शीतल ने स्वीकार कर लगाई 13 हजार फीट की ऊंचाई से छलांग | Women Start Saree Challenge, Sheetal Jump From 13K Feet Height | Patrika News

Lockdown के दौरान महिलाओं ने शुरू किया Saree Challenge, शीतल ने स्वीकार कर लगाई 13 हजार फीट की ऊंचाई से छलांग

locationनई दिल्लीPublished: Apr 10, 2020 12:47:06 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

Highlights
-Social Distancing प्लेटफॉर्म लोगों के बीच की दूरी को मिटा रहा है
-सोशल साइट्स में आजकल साड़ी ट्रेडिशन की खूबसूरती तस्वीरे खूब छाई हुई है
-वजह है साड़ी चैलेंज (Saree Challenge)

Lockdown के दौरान महिलाओं ने शुरू किया Saree Challenge, शीतल ने स्वीकार कर लगाई 13 हजार फीट की ऊंचाई से छलांग -

Lockdown के दौरान महिलाओं ने शुरू किया Saree Challenge, शीतल ने स्वीकार कर लगाई 13 हजार फीट की ऊंचाई से छलांग –

नई दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी के चलते लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग बना कर चल रहे है। एेसे में सोशल मीडिया (Social Distancing) प्लेटफॉर्म लोगों के बीच की दूरी को मिटा रहा है। सोशल साइट्स में आजकल साड़ी ट्रेडिशन की खूबसूरती तस्वीरे खूब छाई हुई है। वजह है साड़ी चैलेंज (Saree Challenge), जो महिलाएं फेसबुक व अन्य सोशल साइट्स के जरिए एक दूसरे को दे रही हैं। इस चैलेंज में महिलाएं साड़ी पहनें अपनी फोटो को सोशल साइट्स पर अपलोड कर रही हैं और अपनी फ्रैंड लिस्ट की दूसरी महिलाओं को टैग कर उन्हें भी यह चैलेंज दे रही हैं। देखते ही देखते यह चैलेंज इतना ट्रेंड कर रहा है कि सोशल साइट्स पर यह पॉपुलर हैशटैग बन गया है। इस साड़ी चैलेंज को मशहूर स्काई डाइवर और पैराजंपर शीतल महाजन ने भी अपनाया है। उन्होंने अपने सोशल अकाउंट पर कुछ तस्वीरें पोस्ट हैं जिसमें वह हजारों फीट की ऊंचाई से साड़ी (Lockdown Saree Challenge) पहने हुए जंप करते दिख रही हैं। इस दौरान उन्होंने अपनी सेल्फी भी क्लिक की और दोस्तों से साझा कीं।
साड़ी पहनकर किया पैराजंपर

तस्वीरें शेयर कर शीतल ने बताया उनकी कई दोस्तों ने उन्हें साड़ी चैलेंज को लेकर टैग किया था। अब मैंने उनके चैलेंज को स्वीकार कर लिया है। तस्वीरों में वह मिश्र के पिरमिड के क्षेत्र में दिख रही हैं। स्काई डाइवर और पैराजंपर तो आपने तमाम देखे होंगे लेकिन शीतल उनमें से अलग हैं। क्योंकि वह इस कठिन एडवेंचर को साड़ी पहन आसानी से करती हैं। उनके इस जुनून को देख हर कोई दंग रह जाता है।
साड़ी पहनकर लगाई 13 हजार फीट की ऊंचाई से छलांग

शीतल महाराष्ट्र के पुणे से ताल्लुक रखती हैं लेकिन फिनलैंड के Helsinki में रहती हैं। वह दो जुड़वा बच्चों की मां हैं। शीतल ने थाईलैंड में 13 हजार फीट की ऊंचाई से छलांग लगाकर नया रिकॉर्ड बनाया था। लंबी छलांग नौवारी साड़ी पहनकर लगाई थी, जिसकी लंबाई 8.25 मीटर थी। यह कारनामा करने वाली वह पहली भारतीय पैराजंपर हैं। पद्म पुरस्कार से सम्मानित स्कई डाइवर शीतल महाजन अमेरिका के सन फ्रांसिस्को में 30 हजार फीट की उंचाई से छलांग लगाकर नया रिकॉर्ड भी बना चुकी हैं। शीतल महाजन ने 5 वर्ल्ड रिकॉर्ड और 16 नेशनल अवॉर्ड्स अपने नाम किए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो