8 साल के बेटे की मौत के बाद वर्कहॉलिक पिता ने उसके नाम लिखा इमोशनल लेटर

8 साल के बेटे की मौत के बाद वर्कहॉलिक पिता ने उसके नाम लिखा इमोशनल लेटर

Priya Singh | Updated: 11 Sep 2019, 12:03:14 PM (IST) हॉट ऑन वेब

  • बेटे ने तोड़ा दम, उसके मौत के वक्त पिता नहीं था साथ
  • पैसा कमाने के लिए परिवार को किया अनदेखा, अब हो रहा है पछतावा

नई दिल्ली। परिवार के लिए कमाना ज़रूरी है लेकिन उसमें ह=खोकर बिना परिवार को समय न देना आने वाले समय में आपको अकेला कर देता है। इस संसार में किसी पिता के लिए सबसे बड़ा दुख कोई है तो वो है जेते जी अपने बेटे की मौत देखना। क्लॉउडेबिलिटी नाम की एक कंपनी के मालिक जे आर स्टोरमेंट ने अपनी कंपनी को कुल 8 साल दिए हैं। वे इतने वर्षों से लगातार ओवर टाइम करते रहे लेकिन एक दिन उनके साथ कुछ ऐसा हो गया जो किसी भी पिता के लिए एक बुरे सपने से कम नहीं है।

line.jpg

वर्कहॉलिक होना गलत नहीं है, लेकिन उसका चक्कर में परिवार, घर और समाज को भूल जाना गलत है। स्टोरमेंट ने अपने परिवार को अच्छी ज़िन्दगी देने के लिए काम में मेहनत की और अपने परिवार को ही भूल गए। उनका बेटा आखिरी सांस ले रहा था और वो काम में मशगूल थे। अपने बेटे के आखिरी पलों में स्टोरमेंट उसके पास नहीं थे। अपने बेटे को इस तरह खोने की वजह से उन्होंने एक लेटर लिखा और वो इतना भावनात्मक था कि जिसने पढ़ा वो अपने आंसू नहीं रोक पाया। उन्होंने अपने पत्र के ज़रिए उन सब से माफी मांगी जिन्हें वे समय नहीं दे पाए।

dad.jpg

स्टोरमेंट तब कॉन्फ्रेंस रूम में थे जब उन्हें उनकी पत्नी का कॉल आया। स्टोरमेंट के फोन उठाते ही वो बोलीं 'विली हमें छोड़कर चला गया।' पहली बार में स्टोरमेंट को यकीन नहीं हुआ उन्हें कुछ समझ नहीं आया। कैसे भी कर के वे हॉस्पिटल पहुंचे वॉर्ड में घुसते ही मानों एक अजीब सा सन्नाटा पसरा हुआ था। स्टोरमेंट की आंखों के आगे वो विली से जुड़ी वो सारी यादें नाचने लगीं। कैसे विली बड़े होने पर शादी करने की इच्छा जताता था। अब स्टोरमेंट उसे शादी करते हुए कभी देख नहीं पाएंगे। स्टोरमेंट आज उन सब को जागरूक करते हैं जो काम के सिलसिले में अपने परिवार को भूल जाते हैं। उनका कहना है- "आप अपने परिवार से पूछते रहिए कहीं उन्हें आपकी ज़रुरत तो नहीं।"

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned