scriptworld loneliest home on sale for 2 5 crore rupees on deserted island | ये है दुनिया का सबसे सूनसान घर, बिक रहा है ढाई करोड़ में, जानिए इसकी खासियत | Patrika News

ये है दुनिया का सबसे सूनसान घर, बिक रहा है ढाई करोड़ में, जानिए इसकी खासियत

अमेरिका के मेन में मौजूद वोहोआ बे में सबसे से सुनसान घर एक आइलैंड पर बना हुआ है। इसमें सिर्फ एक बेडरूम है। इस घर को करीब 10-12 साल पहले यानि साल 2009 में ही बनाया गया है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि ज़बरदस्त वाईफाई नेटवर्क काम करता है। इस घर में ज़रूरत की सारी चीज़ें यहां मौजूद हैं।

नई दिल्ली

Updated: May 01, 2022 09:07:02 am

घर खरीदना हर किसी का सपना होता है। इसके लिए लोग जीवनभर पाई पाई जोड़कर एक सपनों का आशियाना खरीदते है। जंगल और एकांत में घर खरीने से लोग बचते है। घर खरीदने से पहले सभी तरह की जांच पड़ताल करते है। पड़ोसी कौन है और यहां पर क्या क्या सुविधाएं मिलती है। आज आपको एक ऐसे घर के बारे में बताने जा रहे है जो दुनिया का सबसे सूनसान घर है। आपको यह जानकर भी हैरानी होगी कि इस घर को खरीदने के लिए ढाई करोड़ रुपए खर्च करने होगे। इस घर की सबसे खास बात यह है कि आइलैंड में बना हुआ है। दुनिया का सबसे अकेले घर में आपको सिर्फ एक बेडरूम मिलेगा। तो आइए जानते है दुनिया के सबसे सूनसान घर के बारे में जहां पर आपको क्या क्या मिलेगा।

world loneliest home
world loneliest home
आइलैंड पर बना हुआ है घर
यह घर अमेरिका के मेन में मौजूद वोहोआ बे में एक आइलैंड पर स्थित है। इस घर के बारे में बताया गया है कि इसमें सिर्फ एक बेडरूम है। इसको दुनिया का सबसे तन्हा घर बताया गया है। इस घर के आसपास आपको कुछ भी नजर नहीं आएगा। जो लोग एकांत में रहना पसंद करते है यह उनके लिए परफेक्ट है।

यह भी पढ़ें

ये है दुनिया की सबसे लंबी महिला, खुद के नाम किए 3 और विश्व रिकॉर्ड






2.5 करोड़ में बिक रहा घर
एक रिपोर्ट के अनुसार, इस घर की कीमत $339,000 यानि भारतीय मुद्रा में करीब 2.58 करोड़ रखी गई है। इस घर के क्षेत्रफल की बात करें तो यह 1.5 एकड़ में फैला हुआ है। यह सुनसान घर Duck Ledges Island पर बना है। इसमें आपको एक ही बेडरूम मिलेगा। घर के आसपास कुछ भी नहीं है।

यह भी पढ़ें

रहस्यमयी मंदिर! जहां भगवान को देखना है वर्जित, आंखों पर पट्टी बांध पुजारी करते हैं पूजा





दूर-दूर तक कोई नहीं
वन बेडरूम वाले घर के आसपास रेत और पानी के अलावा दूर—दूर तक कुछ भी नजर नहीं आता है। यहां इंसान का दूर-दूर तक बसेरा नहीं है। एकांत प्रिय लोगों के लिए यह स्वर्ग से कम नहीं है। आइलैंड पर बड़ी संख्या में सील देखे जाते हैं। यहां पर ना तो कोई पेड़-पौधा ना ही सभ्यता का कोई निशान है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

आय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसअरुणाचल प्रदेश पहुंचे अमित शाह, स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण कर बोले- मोदी सरकार ने दिल्ली व नॉर्थ-ईस्ट के अंतर को खत्म कियाबेटी की 'अवैध' नियुक्ति को लेकर CBI ने बंगाल के मंत्री परेश अधिकारी से तीसरे दिन भी की पूछताछRajiv Gandhi 31st Death Anniversary: अधीर रंजन ने ये क्या कह दिया, Tweet डिलीट कर देनी पड़ रही सफाई, FIR तक पहुंची बातभीषण गर्मी : देश में 140 में से 60 बड़े बांधों का पानी घटा, राजस्थान के भी तीन बांधNCP प्रमुख शरद पवार आज पुणे में ब्राह्मण समुदाय के नेताओं से क्यों मिल रहे हैं?जून के अंत में आएगी कोरोना की चौथी लहर? जानिए AIIMS के पूर्व डायरेक्टर ने क्या दिया जवाब01 जून से दुर्लभ संधि योग में शुरू होगा राम मंदिर के गर्भगृह का निर्माण, वर्षों बाद बन रहा शुभ मुर्हूत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.