scriptइस तस्वीर में कहीं छिपी है जहरीली चीज़, आंखों के सामने होते हुए भी नहीं आती नज़र… | world photography day spot the snake in this picture | Patrika News

इस तस्वीर में कहीं छिपी है जहरीली चीज़, आंखों के सामने होते हुए भी नहीं आती नज़र…

Published: Aug 14, 2018 04:15:54 pm

Submitted by:

Priya Singh

कई बार सोशल मीडिया पर ऐसी तस्वीरें शेयर की जाती हैं जिनमें छिपी चीज को खोजने में दिमाग की कसरत हो जाती है लेकिन वो चीज दिखती नहीं है।

world photography day spot the snake in this picture

इस तस्वीर में कहीं छिपी है जहरीली चीज़, आंखों के सामने होते हुए भी नहीं आती नज़र…

नई दिल्ली। अगर दिमाग को कसरत करवानी हो तो यह खबर आपके लिए है, इस संसार में प्रकृति ने प्रत्येक प्राणी को जन्म के साथ भी एक कैमरा दिया है जिससे वह संसार की प्रत्येक वस्तु की छवि अपने दिमाग में अंकित करता है। वह कैमरा है उसकी आंख। इस दृष्टि से देखा जाए तो हर इंसान में एक फोटोग्राफर छिपा होता है क्योंकि हर किसी का दुनिया को देखने का नजरिया अलग होता है। 19 अगस्त को वर्ल्ड फोटोग्राफी डे है। इस मौके पर हम आपके लिए एक पहेली लेकर आए हैं। कई बार सोशल मीडिया पर ऐसी तस्वीरें शेयर की जाती हैं जिनमें छिपी चीज को खोजने में दिमाग की कसरत हो जाती है लेकिन वो चीज दिखती नहीं है। ऐसी ही एक पजल सुलझाते-सुलझाते लोगों का दिमाग चक्र रहा है।

world photography day spot the snake in this picture

सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें जैसे फला तस्वीर में कितने शेर हैं पता लगाओ? इस पत्तियों के ढेर में छिपे सांप को ढूंढो? ऐसी ही एक तस्वीर फिर वायरल हुई है। जिसमें सूखी पत्तियों के ढेर में सांप छिपा बैठा है। इस एक तस्वीर ने अच्छे-अच्छे दिमागदार को और पैनी नज़र वाले को सोचने और अपने दिमाग पर बल देने को मजबूर कर दिया। फोटो आपके सामने है जितना दिमाग लगा सकते हैं लगाइए और और सोचिए। क्या हुआ? कोई जवाब नहीं है आपके पास, चलिए हम आपकी मदद किए देते हैं। इस तस्वीर को ट्विटर पर फ्लोरिडा स्थित पीएचडी छात्र सारा नाम से साझा किया गया था, इस तस्वीर को साझा करते हुए सारा ने कैप्शन दिया था कि, “क्या आप सांप को खोज सकते हैं?” सारा ने अपनी पोस्ट में लिखा था कि या जानवर एक कॉपर के रंग का है agkistrodon contortrix है। सारा ने बताया कि “यह सांप प्यारा तो होता है लेकिन जहरीला भी होता है, तो कृपया कोई इसे छुए ना। जानकारी के लिए बता दें कि उत्तरी अमेरिका में कॉपरहेड सांप काफी आम हैं, और यह सांपों की वह नस्ल है जो मनुष्यों को काटने की संभावना रखते हैं।

world photography day spot the snake in this picture
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो