scriptदुनिया की सबसे छोटी गाय ने लिया जन्म, सिर्फ इतना है वजन | world smallest cow weighs the same as a domestic cat | Patrika News

दुनिया की सबसे छोटी गाय ने लिया जन्म, सिर्फ इतना है वजन

locationनई दिल्लीPublished: Dec 25, 2018 03:31:32 pm

Submitted by:

Priya Singh

इस बछड़े का वजन पालतू बिल्ली जितना ही है, इसके आकर की वजह से इसे ‘दुनिया की सबसे छोटी गाय’ का नाम दिया है।

world smallest cow weighs the same as a domestic cat

दुनिया की सबसे छोटी गाय ने लिया जन्म, सिर्फ इतना है वजन

नई दिल्ली। पिछले महीने, नाइकेर्स के नाम से एक होलस्टीन गाय अपने विशाल आकार की वजह से इंटरनेट सनसनी बन गई थी। इससे अलग एक छोटा बछड़ा इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। इस बछड़े का वजन पालतू बिल्ली जितना ही है, इसके आकर की वजह से इसे ‘दुनिया की सबसे छोटी गाय’ का नाम दिया है। मात्र 4.5 किलो इस गाय की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

10 साल पहले लिया था बड़ा फैसला, इस वजह से आज दुनिया में मशहूर हुई ये लड़की

इस बछड़े के पैदा होने पर इसका मालिक भी हैरान है। सामान्य आकर का पैदा न होने की वजह से इसे जांच के लिए मिसीसिपी स्टेट यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ वेटनरी लाया गया। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बछड़ा बिलकुल स्वस्थ है। ट्रीटमेंट के लिए इसे देखने आई मेडिकल टीम भी गाय के बछड़े को देख हैरान रह गई। जांच में पता चला कि बछड़े का वजन सामान्य गायों की तुलना में बहुत कम है, लेकिन वह पूरी तरह से स्वस्थ है।

भूत-प्रेत भगाने से लेकर लंबी आयु के लिए इस्तेमाल होता है क्रिसमस ट्री, जानें क्या है मान्यताएं

सामान्य गाय से है 10 गुना छोटा

इस गाय का नाम बिल रखा गया है। बिल की इस खासियत की वजह से उसे बहुत सारा प्यार मिल रहा है और उसकी देखभाल भी की जा रही है। यह मामला अनोखा इस वजह से है क्योंकि आम गाय का वज़न बिल से 10 गुना ज्यादा होता है। मीडियल टीम ने बिल की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की जिसके बाद ‘लिटिल बिल’ सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। सोशल मीडिया पर लोगों ने मालिकों से बिल के लिए एक अलग पेज बनाने का आग्रह किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो