scriptपूरी दुनिया को बताना चाहती थी ‘पति की हत्या कैसे करें’, और एक दिन किचन में ऐसे मिली… | writer of how to murder husband arrested in america | Patrika News

पूरी दुनिया को बताना चाहती थी ‘पति की हत्या कैसे करें’, और एक दिन किचन में ऐसे मिली…

Published: Sep 13, 2018 02:39:58 pm

Submitted by:

Sunil Chaurasia

नैन्सी ने अपनी रचना में पति की हत्या करने के बाद पुलिस से बचने के उपाय भी लिखे थे।

nancy

पूरी दुनिया को बताना चाहती थी ‘पति की हत्या कैसे करें’, और एक दिन किचन में ऐसे मिली…

नई दिल्ली। अमेरिका की जानी-मानी उपन्यासकार नैन्सी क्रॉम्प्टन (68) को पुलिस ने पति की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। मुख्यतौर पर रोमांटिक उपन्यास लिखने वाली नैन्सी पर एक अजीबो-गरीब हत्या का आरोप लगा, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें बुधवार को ओरेगॉन से गिरफ्तार कर लिया। नैन्सी ने ‘पति की हत्या कैसे करें’ नामक उपन्यास लिखा था। नैन्सी ने अपने इस साल 2 जून को अपने पति डेनियल ब्रॉफी (63) की हत्या कर दी थी। खास बता ये है कि पति की हत्या करने के बाद नैन्सी ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक पोस्ट भी लिखा, जिसमें वे अपने पति के लिए एक शोक संदेश लिखा था।

साल 2011 में लिखी थी ‘पति की हत्या कैसे करें
तो दूसरी ओर डेनियल की हत्या के मामले में जांच कर रही पुलिस के हाथों नैन्सी की पोस्ट लग गई। इस पोस्ट को पढ़ने के बाद पुलिस को नैन्सी पर शक हुआ। दरअसल नैन्सी ने साल 2011 में ‘पति की हत्या कैसे करें’ विषय पर एक निबंध लिखा था। इतना ही नहीं उन्होंने कुछ समय बाद ही इसी विषय पर एक उपन्यास लिख डाला।
पुलिस से बचने के भी लिखे थे उपाय
नैन्सी ने अपनी रचना में पति की हत्या करने के बाद पुलिस से बचने के उपाय भी लिखे थे। जिसके लिए उन्होंने कई घंटे तक काफी सोच-विचार किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नैन्सी ने अपने निबंध में लिखा था कि पति के साथ तलाक लेने में काफी खर्च आ जाता है, जबकि हत्या करने में काफी मामूली खर्च आता है।
किचन में खून से लतपत मिली थी लाश
पुलिस ने नैन्सी के निबंध, उपन्यास और फेसबुक पोस्ट से सबूत इकट्ठा करके उसे हिरासत में लिया और कड़ी पूछताछ की। बता दें कि डेनियल पेशे से एक शेफ थे। 2 जून को पुलिस को एक कॉल मिली, जिसमें एक हत्या का ज़िक्र था। मौके पर पहुंची पुलिस ने किचन में खून से लतपत डेनियल की डेड बॉडी बरामद की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो