scriptHitler के पालतू मगरमच्छ की मौत! World War II की बमबारी में बच गई थी जान | WW2 bombing survivor Saturn the alligator dies in Moscow Zoo | Patrika News

Hitler के पालतू मगरमच्छ की मौत! World War II की बमबारी में बच गई थी जान

Published: May 24, 2020 07:24:31 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

Russia के एक लेखक Boris Akunin ने इसे Hitler का पालतू मगरमच्छ बताया था। हालांकि, इस बात का कोई प्रमाण नहीं है।
 

hitler.jpg
नई दिल्ली। नाजी तानाशाह अडोल्फ हिटलर (Adolf Hitler) का पालतू मगरमच्छ मॉस्को (Moscow )के एक चिड़ियाघर में मौत हो गई। इस इस मगरमच्छ का नाम सैटर्न (Saturn ) था। बताया जाता है कि द्वितीय विश्व युद्ध (World War II) के दौरान बर्लिन में हुई बमबारी में सैटर्न बच गया था।
क्या रूस में आ चुके हैं एलियन? लोगों को आकाश में दिखा UFO, जानें क्या है सच

चिड़ियाघर प्रशासन ने ‘सेटर्न’ के मौत की खबर देते हुए बताया कि मिसीसिपी मगरमच्छ की अधिक उम्र हो जाने से मौत हो गई। वह करीब 84 वर्ष का था।
एक रिपोर्ट के मुताबिक इसका जन्म अमेरिका में हुआ था लेकिन इसके मालिक ने इसके पैदा होते ही बर्लिन चिड़ियाघर को तोहफे में दिया गया था। साल 1943 में द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान चिड़ियाघर पर हुई लेकिन ये बच निकला। इस घटना के लगभग 3 साल बाद ये ब्रिटिश जवानों को दिखाई दिया। इसके बाद जवानों ने इसे सोवियत संघ को दे दिया। तब से ये वहीं के चिड़ियाघर में बंद था।
अब चाय से होगा Corona का इलाज! जानें मरीजों में कैसे करता है काम

द डेली स्टार की एक रिपोर्ट के मुताबिक रूस के एक लेखक बोरिस अक्यूनिन ने इसे हिटलर का पालतू मगरमच्छ बताया था। लांकि, इस बात का कोई प्रमाण नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो