हर तरफ चर्चा हो रही है पीली साड़ी वाली इस महिला पोलिंग अफसर की, जानें कौन है ये

हर तरफ चर्चा हो रही है पीली साड़ी वाली इस महिला पोलिंग अफसर की, जानें कौन है ये

Prakash Chand Joshi | Updated: 12 May 2019, 11:19:15 AM (IST) हॉट ऑन वेब

  • पीली साड़ी वाली महिला की तस्वीरें हुई वायरल
  • हर कोई कर रहा है शेयर
  • हकीकत आपको हैरान कर देगी

नई दिल्ली: देश में लोकसभा चुनाव ( lok sabha election ) चल रहा है। सभी राजनीतिक पार्टीयां अपना दमखम दिखाने में लगी हैं। वहीं कई नेता अपने बयानों के चलते चर्चा में भी बने हुए हैं। लेकिन इन सबके बीच एक महिला ऐसी भी है जो नेताओं से ज्यादा चर्चा का विषय बनी हुई है। इन दिनों सोशल मीडिया ( social media ) पर एक पीली साड़ी वाली महिला रिटर्निंग अफसर चर्चा का विषय बनी हुई है। इस महिला की कई तस्वीरें फेसबुक पर भी वायरल हो रही हैं। चलिए आपको बताते हैं कि आखिर ये महिला है कौन।

वायरल पोस्ट में दावा पीएम मोदी के मेकअप पर खर्च होते हैं 80 लाख रुपये, यहां जाने सच्चाई

फेसबुक ( Facebook ) पर दावा किया जा रहा है कि इस पीली साड़ी वाली महिला का नाम नलिनी सिंह है। बताया जा रहा है कि ये महिला 'मिसेज जयपुर' भी रह चुकी हैं। शेयर की गई तस्वीरों में बताया गया कि चुनाव में इस महिला की ड्यूटी इएसआई के निकट कुमावत स्कूल में थी। जहां पर मतदान 100 फीसदी हुआ। इसके बाद तो इन तस्वीरों को लोगों ने खूब शेयर किया। लेकिन जब इस महिला की सच्चाई सबके सामने आई तो हर कोई दंग रह गया। इस महिला का असली नाम नलिनी सिंह नहीं, बल्कि रीना द्विवेदी है। रीना लखनऊ ( Lucknow ) के पीडब्लूडी विभाग में कनिष्ठ सहायक के पद पर कार्यरत है। साथ ही शेयर की जा रही तस्वीरें जयपुर की नहीं, बल्कि लखनऊ की हैं।

12वीं कक्षा में इतने नंबर आए कि प्रशासन ने छात्रा को बना दिया एक दिन का कमिश्नर

रीना का कहना है कि वो तो अपनी ड्यूटी कर रही थी क्योंकि उनका नाम मतदान करवाने के लिए नॉमिनेट हुआ था। वहीं जब हम लोग ईवीएम ( EVM ) लेकर अपनी टीम के साथ लौट रहे थे तभी किसी पत्रकार ने हमारी तस्वीरें लीं। इसके बाद ये काफी वायरल ( viral ) हो गई और अब रास्ते चलते हुए भी लोग मेरे साथ सेल्फी ले रहे हैं। रीना ने इस बात को भी साफ कर दिया कि उनके मतदान केंद्र में 100 नहीं बल्कि 70 फीसदी मतदान हुआ।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned