scriptOptical Illusion: इस तस्वीर में छिपे हैं 3 नारियल, केवल 1 फीसदी लोग ही ढूंढ सके हैं | You're in the top 1% if you spot all the nuts in this optical illusion | Patrika News

Optical Illusion: इस तस्वीर में छिपे हैं 3 नारियल, केवल 1 फीसदी लोग ही ढूंढ सके हैं

Published: Jul 27, 2022 07:05:02 am

Submitted by:

Mahima Pandey

Optical Illusion: इस तस्वीर में दिख रहे हैं दर्जनों भालू,लेकिन अगर आपको इसमें सभी भालू ही ही दिख रहे हैं तो जनाब जरा ध्यान से देखिए इसमें नारियल छिपे हैं जिन्हें आपको ढूँढना है।

You're in the top 1% if you spot all the nuts in this optical illusion

You’re in the top 1% if you spot all the nuts in this optical illusion

ऑप्टिकल इल्यूजन से जुड़ी तस्वीरें हल करने में लोगों का दिमाग घूम जाता है। इनमें छिपी पहेली को हल करना सबके बस की बात भी नहीं होती। कुछ फोटो को देखकर जिज्ञासा बढ़ती है तो कुछ को लोग हल करने पूरा दिन भी लग जाता है। एक ऐसी ही तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें भालुओं के बीच नारियल ढूँढना काफी मुश्किल हो गया है।
दरअसल, ये तस्वीर आर्टिस्ट Gergely Dudás ने बनाई है। इसमें तीन नारियल छिपे हैं जिन्हें आपको ढूँढना है। इस तस्वीर में सभी एक जैसे दिखाई दे रहे हैं और यही आपके लिए बड़ा टास्क है। इस तस्वीर में आपको दर्जनों भालुओं के सिर नजर आ रहे होंगे। कुछ के सिर पर टोपी तो कुछ के गले में स्कार्फ नजर आ रहा होगा। इनके बीच ही आपको नारियल ढूँढना है जो इन भालुओं के बीच छिपा है। यदि आपकी नजर काफी तेज हैं तो इस फोटो में जल्दी से उसे ढूंढकर दिखाएं।


optical_illusion__find_nuts.jpg

20 सेकंड में ढूंढकर बनाएं रिकार्ड

आपके पास 20 सेकंड है इस तस्वीर में नारियल ढूँढने के लिए या फिर आप अपना रिकार्ड भी बना सकते हैं क्योंकि अब तक इसे केवल 1 फीसदी लोग ही सुलझा सके हैं।
यह भी पढ़ें

दिमाग को घुमा देने वाली तस्वीर, इसमें आपको पहले क्या दिखा घोड़ा या मेंढक?

optical_illusion.jpg

यदि आप नहीं ढूंढ सकें हैं तो परेशान न हो हम आपके लिए जवाब भी लेकर आए हैं। आपको इन भालुओं के बीच एक ऐसा सिर भी दिखाई दे रहा होगा जिसकी डॉटस के रूप में दो आँखें हैं और एक मुंह है लेकिन अन्य की तरह उसके कान नहीं हैं। यदि आपको ये दिखाई दे गया है तो अब अपने मित्रों को भी ये तस्वीर दिखाकर उनको कन्फ्यूज़ करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो